पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai Raipur (Chhattisgarh) Coronavirus Cases Update | Chhattisgarh Corona Cases District Wise Today News; Bhilai Raipur Korba Durg Bilaspur Rajnandgaon Dantewada

छत्तीसगढ़ : अनलॉक-2 का 31वां दिन:मंत्रालय में कोरोना, रक्षाबंधन के बाद खुलेगा, स्वास्थ्य मंत्री के बंगले में भी 10 कर्मचारी पॉजिटिव; कोविड अस्पताल के खाने में मिला कॉकरोच

रायपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर के गुढ़ियारी थाने से करीब 50 मीटर के दूरी पर एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के टीम उसे लेने के लिए पहुंची।
  • पांच कर्मचारी संक्रमित मिलने के बाद मंत्रालय और इंद्रावती भवन 3 अगस्त के लिए बंद किया गया
  • सिंहदेव के बंगले में स्थित कार्यालय से ही चल रहा था काम, फाइलों के अदान-प्रदान से संक्रमण की आशंका

कोरोना का संक्रमण अब छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले और मंत्रालय तक पहुंच गया है। इसके बाद जहां बंगले को कार्यालय को सैनिटाइज कर दो-तीन के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं मंत्रालय और इंद्रावती भवन भी अब रक्षाबंधन के बाद ही खुलेगा।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले तक पहुंच गया है। बंगले में काम करने वाले 10 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद बगले के कार्यालय को सैनिटाइज कर दो-तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

मंत्री, उनके सहायक और पीएसओ की रिपोर्ट निगेटिव

स्वास्थ्य मंत्री के बंगले में काम करने वाले 10 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आशंका जताई जा रही है कि फाइलों के अदान-प्रदान के दौरान संक्रमण फैला है। हालांकि मंत्री सिंहदेव, निजी सचिव समेत पीएसओ की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि, एहतियात के तौर पर सभी क्वारैंटाइन हो गए हैं।

मंत्रालय में कर्मचारी की मौत के बाद फैला संक्रमण

महानदी भवन (मंत्रालय) में 5 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद कि 3 अगस्त तक मंत्रालय और इंद्रावती भवन को बंद कर दिया गया है। दरअसल 17 जुलाई को श्रम विभाग के 45 वर्षीय कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई थी। इसके बाद मृतक के प्राइमरी कांटेक्ट में आने से अन्य कर्मचारी संक्रमित हो गए। अब इनके संपर्क में आए 36 कर्मचारियों की एक लिस्ट जारी की गई है। उन्हें टेस्ट कराने को कहा गया है।

गरियाबंद के कोविड अस्पताल में मरीजों के खाने में कॉकरोच

गरियाबंद के कोविड अस्पताल में मरीजों को परोसे गए खाने में कॉकरोच मिला है। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीजों ने हंगामा मचाना शुरू हो गया। मामले की जानकारी होने पर सीएमएचओ ने वेंडर के जरिए खाना सप्लाई किए जाने की बात कही है। उन्होंने वेंडर को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने की बात भी कही है।

​​​​​​​बिलासपुर : 85 साल के कैदी को एम्स ने लौटाया
सेंट्रल जेल में कोरोना संक्रमण के चलते शुक्रवार को 5वीं मौत हो गई है। जेल में बंद 85 साल के कैदी ने कोविड-19 अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि कैदी को 3 दिन पहले एम्स रायपुर के लिए रेफर किया गया था, लेकिन वहां भर्ती करने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसे फिर बिलासपुर ले गए थे।

अंबिकापुर के दरिमा थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद थाने को सैनिटाइज कराया गया है। वहीं उसे सील करने की कार्रवाई की जा ही है।

अंबिकापुर. पुलिसकर्मी के पॉजिटिव, दरिमा थाना सील
अब अंबिकापुर के दरिमा थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके बाद थाने को सैनिटाइज कराया गया है। वहीं उसे सील करने की कार्रवाई की जा ही है। थाने में पदस्थ अन्य पुलिसकर्मियों के सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। तब तब उन्हें क्वारैंटाइन में रहने के लिए कहा गया है।

जगदलपुर और हैदराबाद के लिए उड़ान का और इंतजार
रायपुर में 5 अगस्त से शुरू हो रही घरेलू उड़ान को रद्द कर दिया गया है। लॉकडाउन के कारण तकनीकी काम पूरे नहीं हो सके हैं। रायपुर से जगदलपुर व जगदलपुर से हैदराबाद की उड़ान की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। एयर इंडिया घरेलू उड़ानों की शुरुआत कर रहा था। ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें