पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Coronavirus Lockdown News Unlock Updates | Shops Opened From August 7 In Raipur, Durg, Bilaspur, Dantewada, Raigad, Korba

छत्तीसगढ़ : अनलॉक-3 का 7वां दिन:शहरों के शटर अप, बाजार में उमड़ी भीड़, राजधानी रायपुर में हर 15 दिन में होगा रिव्यू, संक्रमण बढ़ा तो घटेगा दुकान खोलने का वक्त

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के टिकरापारा इलाके की है। इस दुकान के शटर के साथ ही बंद बड़ा शहर भी खुल गया है। इस शटर पर लिखा है चलता रहे, शहर के हालातों पर यह सटीक बैठता है, जैसे शटर पर यही संदेश हो कि अनलॉक की यह छूट चलती रहे।
  • बीती रात प्रदेश में 483 नए केस मिले, सुबह से ही बाजारों में गहमा-गहमी बढ़ी
  • निर्देश के बाद भी सख्ती से नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन

राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश के लगभग हर बड़े शहर को अनलॉक कर दिया गया है। 6 अगस्त तक लागू किए गए लॉकडाउन में अब छूट है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, रायगढ़, कोरबा जैसे प्रदेश के प्रमुख शहरों में 7 अगस्त से अब दुकानें खुल गई हैं। सभी जगहों पर 7 से 8 घंटे दुकानें खोलने के आदेश हैं। सभी तरह के व्यवसाय से जुड़ी दुकानें, हाट-बाजार खोल दिए गए हैं। जांजगीर शहर में किसी तरह की कोई बाध्यता नहीं हैं। दुकानदार जब चाहे दुकान खोल और बंद कर सकते हैं।

रायपुर में होगा रिव्यू

तस्वीर रायपुर के गोल बाजार की है। सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी व्यापारी और आम आदमी करते दिख रहे हैं।
तस्वीर रायपुर के गोल बाजार की है। सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी व्यापारी और आम आदमी करते दिख रहे हैं।

प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों वाला शहर रायपुर बन चुका है। मंगलवार को कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने बैठक लेकर कहा है कि हर 15 दिन में शहर के अनलॉक का रिव्यू होगा। यह रिव्यू जोन स्तर पर होगा। कोरोना के प्रकरण कम होने पर दुकान खुलने एवं बंद होने की टाइमिंग को बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है। अगर संक्रमण बढ़ा तो दुकानों की छूट वापस ली जा सकती है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। फिलहाल शाम 8 बजे तक शहर में दुकानें खुली रहेंगी।

दन्तेवाड़ा में बाजार खुला मगर मंदिर पर ताला

तस्वीर दंतेवाड़ा की है। एसडीएम ने कहा है कि लोगों की जांच की जा रही है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर प्रतिबंध हटाया जाएगा तब ही मंदिर खुलेगा।
तस्वीर दंतेवाड़ा की है। एसडीएम ने कहा है कि लोगों की जांच की जा रही है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर प्रतिबंध हटाया जाएगा तब ही मंदिर खुलेगा।

दंतेवाड़ा के कलेक्टर ने देर रात जिले में अनलॉक की गाइडलाइन जारी कर दी थी। इसमें कहा गया है कि सुबह 9 से शाम 7 बजे तक दुकानें खुलेंगी। इसके बाद अगली सुबह 9 बजे तक लॉकडाउन की तरह सब कुछ बंद रहेगा। शुक्रवार को शहर के बाजार खुले नजर आए। मगर देशभर में मशहूर यहां के दंतेश्वरी मंदिर पर ताला लगा रहा। दरअसल वार्ड क्रमांक 5 को कंटेन्मेंट जोन में रखा गया है, मंदिर भी इसी वार्ड क्षेत्र में है। कोरोना संक्रमित मिलने की वजह से यह वार्ड पूरी तरह बंद है।

दुर्ग में कमरछठ के लिए बाजार सजा

तस्वीर दुर्ग की है। बाजार में प्रदेश के पारंपरिक त्योहार कमरछठ की तैयारी करते लोग नजर आए।
तस्वीर दुर्ग की है। बाजार में प्रदेश के पारंपरिक त्योहार कमरछठ की तैयारी करते लोग नजर आए।

दुर्ग शहर में भी रायपुर की तरह ही व्यवस्था दी गई है। कलेक्टर ने सभी तरह के व्यवसाय शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसके तहत अब जिले में सुबह 5 से दोपहर 12 बजे तक सब्जी, डेयरी, चिकन, मटन दुकान और सुबह 11 से शाम 7 बजे तक किराना दुकान और सभी दुकानें खुलेंगी। इंदिरा मार्केट में शुक्रवार को कमरछठ पूजा की तैयारी के सामान बेचती महिलाएं नजर आईं। त्योहार की वजह से बाजार में चहल-पहल रही।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें