पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Coronavirus Update; Covid Test Mandatory For People Coming From Madhya Pradesh Maharashtra Kerala Delhi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का खतरा:छत्तीसगढ़ में दूसरे प्रदेशों से आने वालों की होगी कोरोना जांच, संपर्क में आने वालों की भी जांच, प्रदेश की सीमाओं पर भी होगी स्क्रीनिंग

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सामान्य प्रशासन विभाग का निर्देश मिलने के बाद राजनांदगांव कलेक्टर ने बागनदी बॉर्डर पर कोरोना स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य और पुलिस कर्मियों की टीम तैनात कर दिया है। - Dainik Bhaskar
सामान्य प्रशासन विभाग का निर्देश मिलने के बाद राजनांदगांव कलेक्टर ने बागनदी बॉर्डर पर कोरोना स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य और पुलिस कर्मियों की टीम तैनात कर दिया है।
  • सभी संभाग आयुक्तों और कलेक्टरों को भेजे गये निर्देश
  • सीमावर्ती जिलों और हवाई अड्डों वाले शहरों में विशेष सतर्कता

केरल, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले और नये स्ट्रेन के खतरों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में भी सख्ती शुरू हो रही है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए दूसरे प्रदेशों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड जांच होगी।

राज्य सरकार ने सभी संभाग आयुक्तों और कलेक्टरों को दूसरे प्रदेश से आए लोगों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देश में कहा गया है कि, देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था की जाए। रायपुर और जगदलपुर हवाई अड्‌डे पर विशेष रूप से मुबंई, दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। सरकार आदेश जारी होने के बाद सीमावर्ती जिलों में स्वास्थ्य विभाग की एहतियाती टीमें बना दी गई हैं। महाराष्ट्र सीमा पर राजनांदगांव के बागनदी बॉर्डर पर कोरोना स्क्रीनिंग के लिए स्वासथ्य कर्मियों और पुलिस टीम की तैनाती कर दी गई है।

महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली पर खास नजर

महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली से आने वाले यात्रियों की जांच पर सरकार का जोर दिख रहा है। कहा गया है, सड़क एवं रेल मार्ग से आने वाले ऐसे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए आवश्यक व्यवस्था रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और अन्तरराज्यीय एंट्री पॉइन्ट पर की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा- गाइडलाइन का पालन करें, सुरक्षित रहें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा, जब तक हम कोरोना पर विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को धोते रहें। इन उपायों का पालन करने से ही हम अपने प्रदेश में कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफल हुए हैं। आगे भी इनका कड़ाई से पालन करते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें