पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन में ठगी के शातिर चेहरे:खुद को पत्रकार और पुलिस अफसर बताकर वाहन चालकों से वसूलते थे रुपए, बर्खास्त सिपाही सहित 2 गिरफ्तार

​​​​​​​जगदलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शंकर सिंह खुद को पत्रकार बताता था। वहीं प्रमोद कंवर पुलिस का बर्खास्त सिपाही है। - Dainik Bhaskar
शंकर सिंह खुद को पत्रकार बताता था। वहीं प्रमोद कंवर पुलिस का बर्खास्त सिपाही है।

लॉकडाउन के दौरान जब लोग परेशान हैं। ऐसे में कुछ शातिर ठग लोगों का फायदा उठाने में लगे हैं। ऐसे ही दो ठगों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने जगदलपुर से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी खुद को पुलिस अफसर और पत्रकार बताकर वाहन चेकिंग के नाम पर वसूली करते थे। इनमें से एक पुलिस का बर्खास्त सिपाही है। वहीं दूसरा आरोपी खुद के एक स्थानीय अखबार का पत्रकार बताता था।

बोधघाट क्षेत्र में चालक सुखराम कश्यप 1 मई को ट्रैक्टर ट्रॉली में ईंट लेकर जा रहा था। इसी दौरान ग्राम करकापाल में उसे दो लोगों ने रोक लिया। उनसे एक ने खुद को पत्रकार बताया और दूसरे ने पुलिस अफसर। इसके बाद चेकिंग के नाम पर ट्रैक्टर के कागजात मांगे और नहीं होने पर 5 हजार रुपए की मांग की। इस पर सुखराम ने रुपए नहीं होने की बात कहकर बाद में देने के लिए कहा, पर आरोपियों ने 400 रुपए ले लिए।

अगस्त 2020 में नौकरी से निकाला गया तो धोखाधड़ी शुरू कर दी
इस पर ट्रैक्टर मालिक विश्वेश्वर राव ने FIR दर्ज करा दी। पुलिस ने जांच के आधार पर आरोपी शंकर सिंह उर्फ सोनू को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद दूसरा आरोपी प्रमोद कंवर भी हत्थे चढ़ गया। शंकर सिंह खुद को एक अखबार का पत्रकार बताता था। वहीं प्रमोद कंवर पुलिस का बर्खास्त सिपाही है। उसे अगस्त 2020 में नौकरी से निकाल दिया गया था। इसके बाद से फ्रॉड करने लगे। आरोपियों से 2 मोबाइल और 400 रुपए बरामद हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें