पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Former Chief Minister Dr. Raman Singh On Congress Over Journalist Kamal Shukla Attack In Kanker

पत्रकारों पर हमला:कांकेर की घटना पर रमन सिंह बोले- कांग्रेसी गुंडों ने मारपीट की, इन्हें शर्म भी नहीं आती है

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन ने कहा- कांकेर के पत्रकार कमल शुक्लाजी के साथ कांग्रेसियों द्वारा की गई मारपीट की घटना बेहद निंदनीय है।
  • जगदलपुर में पत्रकारों का प्रदर्शन, कांग्रेस दफ्तर जाकर बोले- हमें भी गोली मार दो
  • पूरी घटना से कांग्रेस ने किनारा किया, दावा- मारपीट करने वाले कांग्रेसी नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर सियासी तंज कसा है। दो दिन पहले कांकेर में पत्रकारों पर जानलेवा हमले पर उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की। उन्होंने पुरानी कुछ घटनाओं का भी जिक्र करते हुए लिखा कि सरकार की धूर्तता और निकृष्टता देखिए। बेरोजगार युवा आत्महत्या करता है तो वो 'मानसिक विक्षिप्त' था। कुपोषण और भूख से बच्चे की मौत होती है तो वह पहले से 'बीमार' था। कांग्रेसी गुंडे जब पत्रकार को पीटते हैं तो वह गुंडे नहीं 'पत्रकार' थे। शर्म भी नहीं आती इन्हें।

फोटो जगदलपुर की है। पत्रकारों ने कांग्रेस भवन के बाहर ही विरोध जताया।
फोटो जगदलपुर की है। पत्रकारों ने कांग्रेस भवन के बाहर ही विरोध जताया।

सोमवार को जगदलपुर में कांग्रेस भवन के बाहर पत्रकारों ने प्रदर्शन किया। पत्रकारों ने सिर पर पट्‌टी बांधी और हाथों में एक पोस्टर भी ले रखा था, इस पर लिखा था- मैं भी कमल शुक्ला मुझे भी गोली मारो। दरअसल, दो दिन पहले कांकेर में कांग्रेस नेता गफ्फार मेमन ने थाने परिसर में पत्रकार कमल शुक्ला को गोली मारने की धौंस दिखाई थी, बाद में इसके साथियों ने मारपीट की थी। कमल लगातार नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे।

कांग्रेसी नेताओं की शिकायत करने थाने पहुंचे पत्रकार कमल शुक्ला को थाने से बाहर लाकर इस तरह पीटा गया था।
कांग्रेसी नेताओं की शिकायत करने थाने पहुंचे पत्रकार कमल शुक्ला को थाने से बाहर लाकर इस तरह पीटा गया था।

रविवार को रायपुर में इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि घटना की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ धाराएं बढ़वाएंगे। कोई भी हो, दोषियों पर कार्रवाई होगी। शनिवार को कांग्रेस और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने घटना को पत्रकारों के बीच विवाद बताया था। अब इस मामले में बस्तर के पत्रकारों ने कहा कि है कि 1 अक्टूबर तक इस मामले में दोषी नेता और कांकेर के एसपी और कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तो 2 अक्टूबर को रायपुर में मुख्यमंत्री आवास के सामने धरना देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें