छत्तीसगढ़ में ठगी का नया तरीका:​​​​​​पहले गंदे बर्तन चमका कर महिलाओं को खुश किया, फिर गिफ्ट देकर दिल जीता; अब 2 लाख का सामान लेकर फरार हुई महिला

मुंगेली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सभी महिलाओं ने इस मामले की शिकायत लोरमी थाना में दर्ज कराई है। - Dainik Bhaskar
सभी महिलाओं ने इस मामले की शिकायत लोरमी थाना में दर्ज कराई है।

छत्तीसगढ़ में ठग नए-नए तरीकों से वारदात कर रहे हैं। अब वे वारदात से पहले विश्वास जीतते हैं, फिर गहने या सामान लेकर फरार हो जाते हैं। मुंगेली जिले से भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने महिलाओं को गंदे बर्तन साफकर खुश कर दिया। फिर गिफ्ट देकर दिल भी जीत लिया। इसके बाद सोने-चांदी समेत 2 लाख रुपए का सामान लेकर फरार हो गई। लोरमी पुलिस इस शातिर महिला की तलाश कर रही है।

ये पूरा मामला जिले के लोरमी थाना क्षेत्र के राम्हेपुर इलाके के वार्ड क्रमांक 13 और 14 का है। यहां की 8 महिलाओं ने लोरमी थाना पहुंचकर ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि उन्हें बर्तन और गहने साफ करने के नाम पर ठग लिया गया है। पीड़ितों ने बताया कि महिला पहले तो बर्तन साफ करने के नाम पर बर्तन लेकर जाती थी। फिर गंदे बर्तनों को चमकाकर लौटा देती थी। उस महिला ने हमें गिफ्ट भी दिए। गिफ्ट में ठग महिला ने हॉटपॉट और प्लास्टिक के सामान दिए थे। इसके बाद वो हमसे सोना-चांदी के गहने, बर्तन समेत 2 लाख रुपए का सामान साफ करने के नाम पर ले गई।

एक दिन बाद भी नहीं लौटी
पीड़ितों के अनुसार उन्हें पहले जरा भी एहसास नहीं हुआ कि उनके साथ ठगी होने वाली है, लेकिन महिला सामान ले जाने के 1 दिन बाद भी नहीं लौटी। तब पीड़ित महिलाओं को शुक हुआ और उन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत लोरमी थाना में दर्ज करा दी। पुलिस जांच में पता चला है कि इस इलाके में इस तरह ठगी करने वाली महिलाओं का गिरोह सक्रिय है। मामले में यह भी पता चला है ठीक इसी तरह से एक और महिला ने भी राम्हेपुर के दूसरे वार्डों में ठगी की है। फिलहाल लोरमी थाना पुलिस ने भी अज्ञात महिला के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस कर रही अपील
इस मामले में लोरमी थाना प्रभारी राजकुमार साहू ने कहा कि आरोपी महिला के संबंध में पूछताछ जारी है। पुलिस आम जनता से ऐसे ठग गिरोह से सतर्क रहने और उनके झांसे में आकर किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने गहने और किसी भी तरह का सामान नहीं देने की अपील भी कर रही है।

महिलाओं से दिनदहाड़े लूट और ठगी:पहली महिला के घर में घुसकर चाकू की नोक पर सोने का कंगन लूट लिया, दूसरी से जेवरात साफ करन का डिब्बा देकर ठग लिए लाखों के गहने

खबरें और भी हैं...