पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा या हत्या !:​​​​​​​धमतरी में 100 मीटर के दायरे में बिखरे मिले युवक के शरीर के टुकड़े; एकत्र कर पोस्टमार्टम के लिए रायपुर भेजा गया

धमतरी18 दिन पहले
छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक युवक के शव के टुकड़े 100 मीटर के दायरे में बिखरे पड़े मिले हैं। हत्या और हाथी के हमले में मौत को लेकर गुत्थी उलझी हुई है।
  • रुद्री क्षेत्र के खिड़की टोला की घटना, मौके पर शराब की बोतल और युवक की बाइक भी मिली
  • वन विभाग के अफसर बोले- हाथी ने नहीं मारा, पुलिस बोली- पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

छत्तीसगढ़ के धमतरी में गुरुवार सुबह एक युवक का टुकड़ों में मिला है। शव के टुकड़े 100 मीटर के दायरे में बिखरे हुए थे। ग्रामीणों सूचना पर वन विभाग और पुलिस दोनों मौके पर पहुंच गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रायपुर भेजा गया है। युवक की मौत को लेकर वन विभाग और पुलिस आमने-सामने हैं। फॉरेस्ट अफसर इसे जहां हत्या बता रहे हैं, वहीं पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मामला शहर से करीब 10 किमी दूर रूद्री थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र के ग्राम खिड़की टोला में गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को जंगल के पास शव पड़े होने की सूचना दी थी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने हाथी के हमले की आशंका जताई। हालांकि इस दौरान वन विभाग ने पुलिस को हत्या कर शव फेंके जाने की जानकारी दी। वहीं शराब की बोतल और बाइक भी पड़ी मिली है। युवक की पहचान विश्रामपुरी निवासी संजू मंडावी (40) के रूप में हुई है।

क्षेत्र में हाथियों के झुंड का डेरा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
ग्रामीणों का कहना है कि इन दिनों आसपास के इलाके में हाथियों ने डेरा डाल रखा है। ऐसे में उन्होंने आशंका जताई है कि हाथी ने हमला कर युवक के शव के टुकड़े-टुकड़े कर मार डाला। DFO की ओर से इसे लेकर एक विज्ञप्ति जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि हाथियों द्वारा मारे जाने की बात कहकर भ्रम फैलाया जा रहा है। मौके पर हाथी के कोई निशान नहीं मिले हैं। दूसरी ओर रुद्री थाना प्रभारी युगल किशोर नाग का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे।

कलेक्टर ने कहा- फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी

वहीं जिला कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने कहा है कि विश्रामपुरी के जंगल में क्षत-विक्षत मिली लाश की फाॅरेंसिक जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर जंगली हाथी के मारने की जांच में पुष्टि होती है तो परिवार को नियमानुसार मुआवजा राशि मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें