• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Health Department Fake Appointment Letter For Rural Health Coordinator Goes Viral; Bijapur CMHO Said People Beware Of Rigging

CMHO के साइन से बनाया फर्जी अपाॅइंटमेंट लेटर:युवती को RHC पद पर 29 जुलाई जॉइनिंग की तारीख दी, पत्र वायरल हुआ तो अफसर बोले- मेरा साइन नहीं, FIR नहीं कराई

बीजापुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
CMHO आरके सिंह ने पूरे मामले को फर्जी बताया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस तरह की धांधली का शिकार ना हों। - Dainik Bhaskar
CMHO आरके सिंह ने पूरे मामले को फर्जी बताया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस तरह की धांधली का शिकार ना हों।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक युवती का चयन ग्रामीण स्वास्थ्य समन्वयक (RHC) पद पर हो गया। उसे 29 जुलाई को जॉइनिंग की तारीख भी दे दी गई। इसमें CMHO के साइन भी थे। जब पत्र वायरल हुआ तो अफसर बोले कि इसमें फर्जी साइन हैं। उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील भी कर दी, लेकिन इस धोखाधड़ी की FIR नहीं दर्ज कराई। पूछा तो बोले कि मौखिक रूप से बता दिया है। पुलिस का भी कहना है, मामला दर्ज होगा तो जांच होगी।

अपाॅइंटमेंट लेटर में पूरी बातें अंग्रेजी में लिखी हुई हैं, सिर्फ नियुक्ति कर्ता का पदनाम 'जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बीजापुर छत्तीसगढ़' हिंदी में लिखा है।
अपाॅइंटमेंट लेटर में पूरी बातें अंग्रेजी में लिखी हुई हैं, सिर्फ नियुक्ति कर्ता का पदनाम 'जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बीजापुर छत्तीसगढ़' हिंदी में लिखा है।

दरअसल, एक युवती कांता कुडियाम की नियुक्ति का आदेश CMHO आरके सिंह के लेटर हेड पर जारी किया गया है। पत्र में उसे रूरल हेल्थ कोऑर्डिनेटर यानी मितानीन के पद पर नियुक्ति बताई गई है। खास बात यह है कि इस अपाॅइंटमेंट लेटर में पूरी बातें अंग्रेजी में लिखी हुई हैं, सिर्फ नियुक्ति कर्ता का पदनाम 'जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बीजापुर छत्तीसगढ़' हिंदी में लिखा है। यहीं पर गड़बड़ी पकड़ में आ गई। आमतौर पर यह नहीं होता है।

CMHO बोले- इस तरह की धांधली का शिकार न हों
CMHO आरके सिंह ने पूरे मामले को फर्जी बताया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस तरह की धांधली का शिकार ना हों। कहा कि इसकी शिकायत भी पुलिस में दी है। हालांकि वह शिकायती पत्र की कॉपी नहीं दिखा सके। वहीं थाना प्रभारी का कहना है कि शिकायत मौखिक मिली है, लिखित में मिलने पर जांच करेंगे। बताया जा रहा है कि नौकरी की एवज में 20 हजार IDFC बैंक के खाते में ट्रांसफर कराए गए हैं। CMHO की एक माह पहले ही नियुक्ति हुई है।

खबरें और भी हैं...