पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन में ब्लैकमनी !:​​​​​​​महासमुंद में कार से पकड़े गए 72.55 लाख रुपए से ज्यादा, दुर्ग जिले के 2 युवक गिरफ्तार; ओडिशा से बैग में छिपाकर ला रहे थे

​​​​​​​महासमुंद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों ने बताया है कि रायपुर स्थित अमर प्लास्टिक कंपनी के कलेक्शन के रुपए हैं। इस संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। SP ने बताया कि मामले की जानकारी इनकम टैक्स को दे दी गई है। - Dainik Bhaskar
आरोपियों ने बताया है कि रायपुर स्थित अमर प्लास्टिक कंपनी के कलेक्शन के रुपए हैं। इस संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। SP ने बताया कि मामले की जानकारी इनकम टैक्स को दे दी गई है।

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने मंगलवार को चेकिंग के दौरान एक कार से 72.55 लाख रुपए से ज्यादा बरामद किए हैं। यह रुपए कार की डिक्की में रखे बैग में छिपाकर आरोपी ओडिशा से लेकर आ रहे थे। पुलिस ने इस मामले में दुर्ग जिले के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि बरामद की गई रकम को लेकर दोनों युवक कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। मामला सिंघोड़ा थाना क्षेत्र का है।

SP प्रफुल्ल कुमार को सूचना मिली कि ओडिशा की ओर से एक वाहन में बड़ी मात्रा में कैश का परिवहन किया जा रहा है। इस पर पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय चेकपोस्ट रेहटीखोन में चेकिंग शुरू की। दोपहर में एक स्विफ्ट डिजायर कार आती दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोक कर पूछताछ की तो चालक खुर्सीपार, भिलाई निवासी योगेश कुमार सिंह और साथ बैठा छावनी निवासी दिनेश तिवारी आने-जाने के संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे सके।

डिक्की की तलाशी के दौरान बरामद हुए रुपए

संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने कार की तलाशी ली तो डिक्की में लाल रंग का बैग और सफेद रंग का एक थैला मिला। बैग से 2000 रुपए के 259 नोट, 500 रुपए के 1,08,643, 200 रुपए के 3304, 100 रुपए के 6401 और 50 रुपए के 100 नोट बरामद हुए। यह कुल राशि 72,55,900 रुपए है। इन रुपयों को लेकर दोनों आरोपी कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। जिसके बाद रुपयों को जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी बोले- रायपुर की फैक्ट्री के कलेक्शन का है रुपया

SP प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई है। आरोपियों ने बताया है कि रायपुर स्थित अमर प्लास्टिक कंपनी के रुपयों के कलेक्शन के लिए गए थे। ओडिशा के विभिन्न जगहों से रुपयों का कलेक्शन किया, जिसे लेकर वे लौट रहे थे। हालांकि आरोपी इस संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। SP ने बताया कि मामले की जानकारी इनकम टैक्स को दे दी गई है। आगे की जांच और कार्रवाई वहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें