बाइक सवार की हत्या:चालान का डर दिखाकर रोका, फिर रुपए छीनकर चाकू मारा; छोटा भाई मदद की गुहार लगाता रहा

​​​​​​​जांजगीर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चाकू लगने के बाद लहूलुहान हालत में पड़ा खिलेश जायसवाल। - Dainik Bhaskar
चाकू लगने के बाद लहूलुहान हालत में पड़ा खिलेश जायसवाल।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर में मंगलवार देर रात 500 रुपए के लिए बदमाशों ने एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी। युवक बाइक से अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान बदमाशों ने मास्क नहीं पहनने पर चालान का डर दिखाकर उन्हें रोका और रुपए छीन लिए। इस बीच युवक का छोटा भाई पहुंचा और आसपास के घरों में मदद के लिए गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। बाद में रोने की आवाज सुनकर सरपंच पति बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नगरदा क्षेत्र के सेंदरी गांव निवासी खिलेश जायसवाल (32) ई-मित्र कियोस्क का संचालन करता था। वह किसी काम से मंगलवार को खरसिया गया था। वहां से रात करीब 11 बजे बाइक से घर लौट रहा थाा। अभी वह डड़ई गांव के पास पहुंचा था कि बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। इस पर उसने अपने छोटे भाई राजेश को कॉल कर बुलाया। इससे पहले कि राजेश मौके पर पहुंचता, एक बाइक पर सवार तीन बदमाश वहां आ गए।

खिलेश जायसवाल (32) ई-मित्र कियोस्क का संचालन करता था।
खिलेश जायसवाल (32) ई-मित्र कियोस्क का संचालन करता था।

लॉकडाउन में चालान करने की धमकी दी, फिर पर्स छीनकर निकाल लिए रुपए
बाइक सवार बदमाशों ने खिलेश को मास्क नहीं पहने होने पर चालान करने की धमकी देने लगे। इसी बीच राजेश भी पहुंच गया। इसके बाद बदमाशों ने लॉकडाउन में दोनों भाइयों के बाहर घूमने को लेकर धमकी देना शुरू कर दिया। आरोप है कि बदमाशों ने खिलेश से उसकी पर्स छीन ली। उसमें रखे 500 रुपए निकाल लिए। इसके बाद और रुपयों की मांग करने लगे। और रुपए नहीं मिलने पर बदमाशों ने खिलेश को चाकू मार दिया और भाग निकले।

युवक सड़क पर लहूलुहान पड़ा तड़प रहा था, छोटा भाई गुहार लगाता रहा
भाई को सड़क पर लहूलुहान तड़पता देख, राजेश ने मदद के लिए लोगों के दरवाजे खटखटाए, लेकिन कोई बाहर नहीं निकला। इसके बाद राजेश वहीं बैठ गया और रोने लगा। उसकी आवाज सुनकर सरपंच पति ने दरवाजा खोला और डायल 112 को सूचना दी। खिलेश को लेकर पुलिस सक्ती अस्पताल पहुंची, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पकड़े गए आरोपियों में एक रायपुर का युवक, रिश्तेदार के घर आया था
हिरासत में लिए गए युवकों में स्थानीय निवासी सलमान खान, यश थारवानी और रायपुर निवासी प्रथम नायक शामिल है। प्रथम कुछ माह से वहीं अपने एक रिश्तेदार के घर रह रहा था। फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सलमान पहले भी लूट और चोरी के मामलों में जेल जा चुका है। यश भी आपराधिक प्रवृत्ति का है। प्रथम को लेकर पुलिस उसकी डिटेल खंगाल रही है।

खबरें और भी हैं...