पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CRPF जवान को छुड़ाने की कोशिशें शुरू:सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी मुठभेड़ स्थल के लिए रवाना; कहा- हमारा मकसद जवान की सुरक्षित रिहाई

​​​​​​​बीजापुर12 दिन पहले
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई मुठभेड़ के बाद जवान लापता है। नक्सली उन्हें अपने कब्जे में बता रहे हैं। ऐसे में सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी जवान को रिहा कराने की मुहिम शुरू कर दी है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद CRPF के कोबरा जवान राकेश्वर सिंह लापता हैं। नक्सलियों ने उनके कब्जे में होने का दावा किया है और फोटो जारी की है। इसके बाद अब जवान को नक्सलियों से मुक्त कराने की मुहिम शुरू हो गई है। सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी बुधवार को घटना स्थल के लिए रवाना हुईं। उन्होंने कहा कि सरकार कब करेगी पता नहीं, लेकिन उनका मकसद जवान की सुरक्षित रिहाई है।

सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने नक्सलियों से मध्यस्थता करने के सवाल पर कहा कि सरकार कब तय करेगी, कब टीम बनाएगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकती हूं।
सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने नक्सलियों से मध्यस्थता करने के सवाल पर कहा कि सरकार कब तय करेगी, कब टीम बनाएगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकती हूं।

मध्यस्थता पर बोला- मैं सरकार की बात का इंतजार नहीं कर सकती
सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने नक्सलियों से मध्यस्थता करने के सवाल पर कहा कि सरकार कब तय करेगी, कब टीम बनाएगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकती हूं। अभी हम जो अपनी तरफ से प्रयास कर सकते हैं, वो करेंगे। 22 जवान शहीद हो गए। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री आए। आर-पार की लड़ाई की बात कही, लेकिन उस जवान के बारे में क्या कर के गए। नक्सलियों की मांगे भी नहीं पूछी।

इससे पहले सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने जेल बंदी रिहाई कमेटी की ओर से अपील की थी कि जवान को नक्सली सुरक्षित छोड़ दें। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर जाकर वह इस बात का पता करेंगी कि जवान को किस ओर ले गए और क्या स्थिति है। वहीं जगदलपुर के बस्तरिया बैक बेंचर्स संस्था के युवाओं ने जवान को रिहा करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया है। कह रहे हैं कि जवान को बिना शर्त रिहा किया जाए।

जवान की रिहाई के लिए नक्सलियों ने मांगे मध्यस्थों के नाम
नक्सली लगातार दावा कर रहे हैं कि जवान उनके कब्जे में हैं। इससे पहले नक्सलियों ने वॉट्सऐप कॉल कर मीडिया को बताया था। एक दिन पहले भी प्रेस नोट जारी कर कहा था कि सरकार बातचीत के लिए मध्यस्थों के नाम बताए। वहीं CRPF के DG कुलदीप सिंह ने कहा था, 'हमारा एक जवान लापता है, ऐसी अफवाह है कि वह नक्सलियों के कब्जे में है, अभी हम इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं और जवान के लिए ऑपरेशन भी प्लान कर रहे हैं।'

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें