पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नक्सल ऑपरेशन:बीजापुर में 6 लाख रुपए के इनामी नक्सली सहित 2 गिरफ्तार; अपहरण, लूट, हत्या सहित 24 वारदातों में थी तलाश

बीजापुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 5 लाख रुपए के इनामी सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया इनामी नक्सली अपहरण, लूट, हत्या सहित 24 से ज्यादा वारदातों में शामिल रहा है।
  • बीजापुर और उसूर थाने से जिला पुलिस और CRPF जवान निकले थे गश्त पर
  • पकड़ा गया इनामी 2006 से नक्सली संगठन में सक्रिय, 17 स्थाई वारंट लंबित

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने 5 लाख रुपए के इनामी सहित दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया इनामी नक्सली अपहरण, लूट, हत्या सहित 24 से ज्यादा वारदातों में शामिल रहा है। जबकि दूसरे को लूट के मामले में पकड़ा गया है। इनामी नक्सली को जहां बीजापुर क्षेत्र में पकड़ा गया, वहीं दूसरे की गिरफ्तारी उसूर क्षेत्र से हुई है।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर थाने से जिला पुलिस बल और CRPF 85वीं बटालियन के जवान संयुक्त रूप से शुक्रवार को सावनार व कोरचोली की ओर गश्त पर निकले थे। इस दौरान उन्हें एक नक्सली के सावनार गांव में एक नक्सली के होने की सूचना मिली। जवानों ने घेराबंदी की और उसे धर दबोचा। पकड़े गए नक्सली की पहचान गंगालूर के सावनार निवासी कोरसा दसरू उर्फ सुरेश के रूप में हुई।

मद्देड़ एरिया कमेटी का सक्रिय सदस्य है पकड़ा गया नक्सली
पकड़े गए नक्सली पर अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, लूट, आगजनी, आर्म्स एक्ट सहित 24 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा 17 स्थाई वारंट लंबित पाए गए हैं। सुरेश माओवादी मद्देड़ एरिया कमेटी का सक्रिय सदस्य है, जो 2006 से लगातार संगठन में सक्रिय है। सरकार की ओर से उसके ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

लूट की वारदातों में शामिल एक और नक्सली धरा गया
वहीं दूसरी ओर उसूर थाने से शनिवार को नड़पल्ली, गलगम की ओर जिला पुलिस बल और CRPF 229F बटालियन के जवान गश्त पर निकले थे। जवानों ने गलगम से एक नक्सली सत्यम कट्टम को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया नक्सली 12 सितंबर को स्थानीय ग्रामीण कट्टम रमैया के घर से राशन सामग्री, बर्तन, मवेशी लूट कर ले जाने और मारपीट करने की घटना में शामिल था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें