• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Naxalite Claimed Air Strike | Naxalites Challenge That Send Mediators To Show Evidence Of Drone Attack In Bijapur

नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक का मामला:प्रोपगैंडा वॉर: अब नक्सलियों ने जारी किया वीडियो, IG बस्तर को चैलेंज करके कहा- मध्यस्थ भेजिए, हम दिखाएंगे कहां हुआ ड्रोन हमला

बीजापुर7 महीने पहले
ये तस्वीर नक्सलियों ने जारी कर छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ड्रोन से 12 बम गिराए जाने का दावा किया था।

नक्सलियों ने फिर पर्चा जारी करते हुए ड्रोन हमले को लेकर IG सुंदरराज पी. के बयान पर पलटवार किया है। नक्सलियों ने दावा किया है कि उन पर ड्रोन से बम गिराए गए। वहीं इसके खिलाफ दिए IG के बयान को भी नक्सलियों ने चैलेंज किया है और दो ड्रोन मार गिराने का दावा किया है। इसका वीडियो भी जारी किया गया है। नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की ओर से जारी पर्चे और ऑडियो में कहा है कि हम प्रमाण के साथ साबित कर देंगे। मध्यस्थ को भेजिए, हम दिखाएंगे कि ड्रोन हमला कहां हुआ है।

नक्सलियों की ओर से जारी किया गया पर्चा।
नक्सलियों की ओर से जारी किया गया पर्चा।

नक्सलियों की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी (DKSZC) के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस नोट जारी कर एयर स्ट्राइक का दावा किया है। उसने कहा कि 19 अप्रैल को हेलिकॉप्टर और ड्रोन से बम गिराए गए। हेलिकॉप्टर देख नक्सलियों ने अपना ठिकाना बदल लिया और इस वजह से उनको नुकसान नहीं हुआ है। नक्सलियों के मुताबिक, यह हमला पामेड़ क्षेत्र के बोत्तालंका और पाला गुडेम गांव में किया गया। नक्सलियों ने दो ड्रोन से हमले की बात कही है और ड्रोन की एक फोटो भी भेजी है। एक साथ जारी किए गए दो पर्चों में से एक में लिखा है - उनके द्वारा भेजा गया दोनों ड्रोनों को हमारा PLGA ने गिरा दिया है ये भी हमारे सामने सबूत है।

अब यह तस्वीर जारी कर नक्सलियों ने ड्रोन से बम गिराए जाने और IG का दावा झूठा बताया है।
अब यह तस्वीर जारी कर नक्सलियों ने ड्रोन से बम गिराए जाने और IG का दावा झूठा बताया है।

IG बस्तर और CRPF ने नकारी है एयर स्ट्राइक की बात
पुलिस विभाग की ओर से ऐसी किसी भी एयरस्ट्राइक की बात नहीं कही गई है। CRPF ने भी एयरस्ट्राइक की बात नकारी है। उन्होंने कहा कि नक्सली लोगों की सहानुभूति हासिल करने के लिए ये हथकंडा अपना रहे हैं। वहीं IG बस्तर सुंदरराज पी. ने कहा था, अपना आधार क्षेत्र खिसकने से नक्सली बौखलाहट में यह सब बोल रहे हैं। निर्दोष ग्रामीणों की हत्या और अन्य वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसके बाद ही नक्सलियों ने दूसरा पर्चा जारी किया है।

खबरें और भी हैं...