पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ में पुलिस पर सख्ती:आमजन से मारपीट करने पर पुलिसकर्मी सस्पेंड होंगे, एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी

रायपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह वीडियो रायपुर के बीरगांव इलाके का है। एक युवक के हाथ में झोला है, उसकी मां को टीआई ने पीछे धकेला और उसे पीटने के लिए आगे बढ़े। इसी के बाद डीजीपी ने सख्त आदेश जारी किए हैं। - Dainik Bhaskar
यह वीडियो रायपुर के बीरगांव इलाके का है। एक युवक के हाथ में झोला है, उसकी मां को टीआई ने पीछे धकेला और उसे पीटने के लिए आगे बढ़े। इसी के बाद डीजीपी ने सख्त आदेश जारी किए हैं।
  • डीजीपी डीएम अवस्थी ने आदेश जारी किया, सभी रेंज आईजी और पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा गया
  • कहा- ऐसी घटनाओं से पुलिस की छवि खराब हुई, हाल ही में हुई ऐसी घटनाओं की विभागीय जांच के निर्देश

छत्तीसगढ़ में अब आमजन से मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जाएगा। इसके साथ ही उन पर एफआईआर भी दर्ज होगी। इस संबंध में डीजीपी डीएम अवस्थी ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि हाल ही में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिससे पुलिस की छवि खराब हुई है। उन्होंने हाल ही में हुई मारपीट की ऐसी घटनाओं पर विभागीय जांच के भी निर्देश दिए हैं। 

सभी रेंज आईजी और जिलाें के एसपी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि वो पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को कड़े कंट्रोल में रखें। डीजीपी ने कहा है कि अगर कोई भी पुलिसकर्मी या अधिकारी किसी आमजन से दुर्व्यवहार करता है या फिर मारपीट करता है तो उसे ना सिर्फ तत्काल सस्पेंड किया जाएगा, बल्कि एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। लिखा कि पहले भी आमलोगों से सम्मानपूर्वक व्यवहार करने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए गए थे। 

रायपुर के उरला में टीआई की मारपीट के बाद उछला मामला
दरअसल, रायपुर के उरला में कर्फ्यू के दौरान टीआई नितिन उपाध्याय ने बीच सड़क पर मां और बेटे की लाठियों से पिटाई की थी। इसका वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मामले में सामने आकर बयान दिया और इसे अमानवीय बताया था। इस पर टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें