पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Chhattisgarh Rain News Today | Chhattisgarh Weather Forecast Monsoon Updates: Rains In Raipur, Rajnandgaon Districts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ में मौसम:रायपुर, राजनांदगांव समेत आसपास के जिलाें में बारिश, दो दिन तक हालात ऐसे ही रहने के आसार

राजनांदगांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर राजनांदगांव के भकरापारा की है। काफी देर तक पूरे जिले में बादहल यूं ही बरसते रहे। नगर निगम की टीम को अफसरों ने बारिश में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। - Dainik Bhaskar
तस्वीर राजनांदगांव के भकरापारा की है। काफी देर तक पूरे जिले में बादहल यूं ही बरसते रहे। नगर निगम की टीम को अफसरों ने बारिश में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।
  • राजनांदगांव शहर भी हुआ सराबोर, बस्तर के निचले इलाकों में प्रशासन ने बाढ़ से बचने की तैयारी शुरू की
  • शहरी इलाकों में नगर निगम कर रहा सफाई के दावे, मगर कई बस्तियों में जल भराव का भी संकट

शहर के कई इलाकों में मंगलवार की दोपहर बारिश हुई। सुबह की शुरुआत हल्की धूप के साथ हुई मगर इसके बाद मौसम में आए बदलाव ने शहर को भिगाया। तेज हवाएं भी चलती रहीं। भकरापारा इलाके में भी देर तक बारिश होती रही। रायपुर के एमजी रोड पर भी तेज बारिश की वजह से ट्रैफिक थम सा गया। राजधानी में करीब 45 मिनट तक मुसलाधार बारिश के बाद हल्के फुहारें पड़ती रहीं। 

मौसम विभाग का अनुमान 
प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक, 14 जुलाई, 15 जुलाई और 16 जुलाई को कई हिस्सों में भारी बारिश, बिजली कड़कने और  तूफानी हवाएं चलने की संभावना है। रायपुर शहर में अगले 24 घंटों में आसमान बादलों से भरे रहने और बारिश होने के साथ-साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। अब तक प्रदेश का सबसे अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस राजनांदगांव में दर्ज किया गया है। 

तस्वीर रायपुर के एमजी रोड की है। दोपहर के वक्त करीब 45 मिनट तक तेज बारिश में शहर सराबोर दिखा।
तस्वीर रायपुर के एमजी रोड की है। दोपहर के वक्त करीब 45 मिनट तक तेज बारिश में शहर सराबोर दिखा।

धमतरी में हालात 
जिले में एक जून से अब तक 414.6 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक धमतरी विकासखण्ड में 524.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है, मगरलोड विकासखण्ड में सबसे कम 335.4 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। इसी तरह नगरी विकासखण्ड में 423.3 मिलीमीटर और कुरूद विकासखण्ड में 374.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।

महासमुंद में 585.2 मिमी बारिश 
जिले में अब तक 585.2 मिमी तक बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों तक जिले में बारिश के आसार हैं। मंगलवार को जिले में 5.6 मिमी की औसत वर्षा दर्ज की गई। महासमुंद तहसील में 10.0 मि.मी., पिथौरा तहसील में 2.0 मि.मी., सरायपाली तहसील में 9.2 मि.मी. एवं बसना तहसील में 7.0 मि.मी बारिश दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें