पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों के समर्थन में प्रदर्शन:रायपुर में रमन सिंह को चूड़ी भेंट करने जा रहे युवा कांग्रेसियों को रोका तो वह पुलिस से उलझे

रायपुरएक महीने पहले
डॉ. रमन सिंह को देने के लिए युवा कांग्रेस के प्रदर्शनकारी पुलिस के आगे चूड़ी लहराते रहे। धक्कामुक्की के बाद भी पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया।
  • धान खरीदी के मुद्दे पर भाजपा के प्रदर्शन का किया विरोध
  • गॉस मेमोरियल ग्राउंड में सभा कर भाजपा और केंद्र पर साधा निशाना

युवा कांग्रेस ने आज राजधानी में भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी डॉ. रमन सिंह को चूड़ी भेंट करने बूढ़ा तालाब की ओर जा रहे थे। पुलिस ने बेरिकेड लगाकर उन्हें OCM चौक के पास रोक लिया। इसकी वजह से प्रदर्शनकारी पुलिस से उलझ गए। प्रदेश में पिछले डेढ़ महीने से धान की सरकारी खरीदी चल रही है। इसमें समय पर उठाव नहीं हो पाने और बारदानों की कमी से रुकावटें आती रही है। भाजपा इन दिक्कतों के खिलाफ प्रदेश भर में आंदोलन कर रही है। युवा कांग्रेस के नेताओं ने इसे जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश बताते हुए भाजपा नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोला है।

युवा कांग्रेस ने आकाशवाणी के पास गॉस मेमोरियल ग्राउंड में एक सभा कर भाजपा पर देश की एकता तोड़ने और किसानों को अपमानित करने का आरोप लगाया। रायपुर ग्रामीण से विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा, भाजपा जब तक सत्ता में रही उसने किसानों को धोखा दिया। अब जब किसान को धान के प्रति क्विंटल 2500 रुपए दाम मिल रहे हैं। सरकार उनके मवेशियों का गोबर खरीद रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में खुशहाली लौट रही है तो भाजपा को बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

रायपुर महापौर एजाज ढेबर ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार के लाए तीनों कृषि कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे। उसके खिलाफ देश भर के किसान दिल्ली के बाहर बैठे हुए हैं, लेकिन इस सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को केंद्र के कानूनों पर इतना ही भरोसा था तो छत्तीसगढ़ की सहकारी समितियों और मंडियो में उन्होंने अपना धान क्यों बेचा।

प्रदर्शन करने वालों में पीसीसी के सचिव पंकज शर्मा, रायपुर की प्रभारी प्रतिमा चंद्राकर, रायपुर शहर जिला कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे, बंशी कन्नौजे, विवेक अग्रवाल आदि शामिल रहे।

रमन सिंह का घर घेरने की थी योजना

युवा कांग्रेस की योजना पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मौलश्री विहार स्थित घर का घेराव करने की थी। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए आकाशवाणी चौक से दोनों तरफ जाने वाले रास्तों पर बेरीकेटिंग कर रखा था। डॉ. रमन सिंह के बूढ़ा तालाब स्थिति धरना स्थल पर होने की सूचना के बाद प्रदर्शनकारियों ने बूढ़ा तालाब जाने का फैसला किया।

500 मीटर रास्ते में जमकर नारेबाजी

गॉस ग्राउंड से प्रदर्शनकारी आकाशवाणी भवन की तरफ वाले गेट से बाहर निकले। काली माता मंदिर के सामने से होते हुए रैली OCM चौक पहुंची। करीब 500 मीटर के इस रास्ते में केंद्र सरकार और भाजपा नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। पुलिस के रास्ता रोके जाने पर प्रदर्शनकारी जमीन पर बैठकर नारे लगाते रहे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें