मौका / रायगढ़ जिले के युवाओं को खुद का बिजनेस शुरू करने का अवसर मिलेगा, 10 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं

तस्वीर रायगढ़ जिले के उद्योग केंद्र की है। युवा इस दफ्तर से भी योजना से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं। तस्वीर रायगढ़ जिले के उद्योग केंद्र की है। युवा इस दफ्तर से भी योजना से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं।
X
तस्वीर रायगढ़ जिले के उद्योग केंद्र की है। युवा इस दफ्तर से भी योजना से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं।तस्वीर रायगढ़ जिले के उद्योग केंद्र की है। युवा इस दफ्तर से भी योजना से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं।

  • मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना के तहत मदद मिलेगी
  • जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र इच्छुक युवाओं को लोन देगा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 01:41 PM IST

रायगढ़. जिले के युवाओं को अब अपना रोजगार शुरू करने का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत उनकी विशेष मदद की जाएगी। इसके तहत इच्छुक युवाओं को लोन दिया जाएगा। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र में 10 जुलाई तक इसके लिए आवेदन किया जा सकता है। जिला प्रशासन की तरफ से जारी कि गई जानकारी के आवेदक की उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। 

अजा, अजजा, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिला, नि:शक्तजन, नक्सल प्रभावित इलाके के व्यक्ति, सेवानिवृत्त सैनिकों को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। आवेदक को सभी दस्तावेजों के साथ जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, रायगढ़ में आवेदन जमा करना होगा। इस योजना के तहत निर्माण एवं उद्योग इकाईयों के लिए 25 लाख, सेवा इकाईयों के लिए 10 लाख और अन्य व्यवसाय के लिए 2 लाख रुपए दिए जाते हैं। इसके लिए आवेदक को कम से कम आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना