पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्यान्ह भोजन:बच्चों को मिलेगा 46 दिन का राशन, इस माह नहीं खुलेंगे स्कूल

रायपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के पहली से आठवीं तक के सभी स्कूली बच्चों को कोरोना संक्रमण काल में भी मध्यान्ह भोजन के रूप में सूखा राशन बांटा जा रहा है। अब राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अनुसार कोविड-19 की वजह से शालाएं बंद हैं। इसलिए 1 जनवरी से 28 फरवरी तक 46 शालेय दिवसों का भी राशन बच्चों पूर्व की तरह सूखे राशन के रूप में सील बंद पैकेट में दिया जाएगा। सूखा राशन सुविधानुसार स्कूल में अथवा घर-घर पहुंचाकर दिया जाएगा। बच्चों को सूखा चावल, कुकिंग कास्ट का पैसा, दाल, तेल, सूखी सब्जी बांटेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कहने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

प्राइमरी स्कूलों में 46 दिनों के लिए प्रति छात्र चावल 4 किलो 600 ग्राम, दाल 920 ग्राम, अचार 325 ग्राम, सोयाबड़ी 460 ग्राम, तेल 230 ग्राम और नमक 325 ग्राम दिया जाएगा। इसी प्रकार मिडिल स्कूलों में 46 दिनों के लिए प्रति छात्र चावल 6 किलो 900 ग्राम, दाल एक किलो 380 ग्राम, अचार 500 ग्राम, सोयाबड़ी 690 ग्राम, तेल 345 ग्राम और नमक 500 ग्राम मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें