ये प्यास है बड़ी / जंगल में कोबरा को पानी पिला रहे हैं वन विभाग के अधिकारी, आईएएस अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वन विभाग के अधिकारी कोबरा को बोतल से पानी पिला रहे हैं।
X

  • बोतल से बूंद-बूंद कर पिलाया पानी, बोतल के पास लाने के लिए सांप के फन को पीछे से दिया सहारा
  • कवर्धा कलेक्टर अवनीश शरण ने ट्वीटर हैंडल पर किया पोस्ट, कोबरा दुनिया के जहरीले सांपों में एक

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 03:54 PM IST

कवर्धा. जब भी देश में सांपों की बात होती है तो कोबरा का जिक्र जरूर आता है। दुनिया के जहरीले सांपों में शामिल इस कोबरा का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में एक व्यक्ति जंगल में बोतल से कोबरा को पानी पिला रहा है। इस वीडियो को छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी और कवर्धा के कलेक्टर अवनीश शरण ने अपने ट्वीटर हेंडल पर पोस्ट किया है। हालांकि इस पोस्ट के साथ उन्होंने स्पष्ट किया है कि यह वीडियो पुराना है। इसमें वन विभाग का अधिकारी कोबरा को पानी पिला रहा है। 

करीब दो मिनट के इस वीडियो में वन विभाग के एक अधिकारी एक बोतल में भरे पानी को कोबरा के फन के पास ले जाते हैं। पहले तो सांप पानी को देखता और फिर पीने लगता है। जब उसे पानी पीने में दिक्कत होती है, तो अधिकारी कोबरा के फन को पीछे से पकड़कर बोतल तक लेकर आता है। कुछ बूंदे कोबरा के फन तक जाती हैं और फिर थोड़ी ही देर में वह पानी पीकर वापस जाने लगता है। सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद यह वीडियो वायरल हो रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना