पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Congress Will Celebrate Farmers' Rights Day On 31 November, Tractor Rally In Protest Against Agriculture Bill

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस 31 को मनाएगी किसान अधिकार दिवस, 7 नवंबर को ट्रैक्टर रैली

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून तथा महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के विरोध में कांग्रेस एक बार फिर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी। इस बार प्रदेशभर में कांग्रेस नेता अलग-अलग दिन अलग दिवस के रुप में आंदोलन करेंगे। कृषि बिल के विरोध में छत्तीसगढ़ में भी 7 नवंबर को ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। इसमें प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। संकेत हैं कि पंजाब ,हरियाणा की रैलियों की तरह राहुल गांधी रायपुर में शामिल हो सकते हैं। सीएम बघेल कल से दो दिन के दिल्ली दौरे पर जा रहें हैं। इस दौरान वे राहुल से मिलकर इसके लिए आमंत्रित कर सकते हैं। इस रैली की पीसीसी द्वारा सभी जिलाध्यक्षों को कार्यक्रम की रुपरेखा भेज दी गई है। जारी निर्देश के मुताबिक कृषि बिल के विरोध में किसानों से हस्ताक्षर कराई गई कापियां 25 अक्टूबर तक जमा करने कहा गया है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की शहादत दिवस 31 अक्टूबर को किसान अधिकार दिवस के रुप में मनाया जाएगा। पांच नवंबर को हाथरस रेप पीड़िता के परिवार की दुर्दशा और दलितों के खिलाफ देशभर में लगातार हो रहे अत्याचारों को उजागर करने के लिए महिला एवं दलित उत्पीड़न दिवस मनाया जाएगा। इसी तरह पंडित नेहरू की 131वीं जयंती के दिन 14 नवंबर को दिवाली होने के कारण 13 नवंबर को नेहरूवादी विचारधारा और राष्ट्र-निर्माण पर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी।

सीएम आज दिल्ली जाएंगे, कल-परसों एमपी, बिहार में 6 सभाएं लेंगे
सीएम भूपेश बघेल कल से तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली, मध्यप्रदेश और बिहार जायेंगे। मुख्यमंत्री कल दोपहर बाद 1 बजे रायपुर से निकलेंगे और 2.45 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। दिल्ली में वो कई शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। 23 जुलाई से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनावी प्रचार अभियान में निकलेंगे, वो पहले मध्यप्रदेश के सिहोनिया दतिया, पंडोखर के साथ-साथ ग्वालियर विधानसभा की दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 24 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पटना के करीब नालंदा खगड़िया के बलदौर और भागलपुर के कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के स्टार प्रचारक बघेल बीते रविवार को पटना में कांग्रेस के चुनावी थीम सांग के लांचिंग मौके पर शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के 50 से ज्यादा सीटों को जीतने का दावा किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें