पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस ने बैलों से खिंचवाई बाइक:पेट्रोल-घरेलू गैस की कीमतों पर हल्लाबोल, सिलेंडर और चूल्हा सिर पर रखकर महिलाओं ने की नारेबाजी

गरियाबंद4 महीने पहले
गरियाबंद कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सुखचंद बेसरा ने अपने गांव दरलीपारा में कुछ कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर गरियाबंद में भी प्रदर्शन किया गया। यहां पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुखचंद बेसरा ने अपने गांव दरलीपारा में ही पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपनी बाइक को बैलों से बांधकर खिंचवाया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान महिलाओं ने भी गैस-चूल्हा सिर में उठाकर केंद्र सरकार का विरोध जताया है। बेसरा ने प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष के प्रदर्शन के अलावा, गांव की महिलाओं ने भी सिर पर सिलेंडर और चूल्हा उठाकर विरोध जताय।
कांग्रेस उपाध्यक्ष के प्रदर्शन के अलावा, गांव की महिलाओं ने भी सिर पर सिलेंडर और चूल्हा उठाकर विरोध जताय।

बेसरा ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में नीति ऐसी नहीं है कि ग्रामीणों को महंगाई भत्ता मिले। उन्हें अपने निर्धारित आमदनी में ही गुजारा करना पड़ता है। ऐसे में अगर कीमतें लगातार बढ़ती रहेंगी तो ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को ऐसी ही बाइक को बैल से खिंचवाना पड़ेगा। बेसरा के अलावा जिले के दूसरे पदाधिकारियों ने भी अपने-अपने निवास से तख्तियां लेकर केंद्र सरकार का विरोध जताया है।

गरियाबंद में 94 रुपए 84 पैसे में बिक रहा पेट्रोल
सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 से 2021 के मार्च महीने तक की स्थिति में पेट्रोल की कीमत में रिकॉर्ड 21.58 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 19.18 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। यही वजह है गरियाबंद जिले में पेट्रोल 94 रुपए 84 पैसा और डीजल 94.49 पैसा बिक रहा है।

यही हाल प्रदेश की राजधानी रायपुर में है, रायपुर में पेट्रोल 92 रुपए प्रति लीटर है। 96 रुपए के दाम पर एक्सट्रा प्रीमियम फ्यूल मिल रहा है और डीजल 92 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है। इसके 2 दिन पहले भी रायपुर में कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया था। उस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने PM मोदी का मुखौटा और पंप का मॉडल लेकर विरोध जताया था।

खबरें और भी हैं...