पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ में कोरोना:कोरोना मरीजों की वृद्धि दर कम, पर मौतों की दर नहीं घट रही, 236 नए केस

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की वृद्धि दर 0.1 फीसदी पर आ गई है, लेकिन पिछले तीन माह से मृत्युदर 1.2 फीसदी पर है। यानी नए मरीजों की तुलना में मौत अधिक हो रही है। एक्टिव मरीज केवल 1.4 फीसदी बचे हैं। प्रदेश में शुक्रवार तक 3733 मरीजों की मौत हो चुकी है। राजस्थान, ओडिशा, तेलंगाना, बिहार व हरियाणा समेत 20 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश से ज्यादा मौत प्रदेश में हुई है।

शुक्रवार को रायपुर में 135 समेत प्रदेश में 336 नए मरीज मिले हैं। विभिन्न जिलों में 8 मरीजों की मौत भी हुई है। राजधानी और प्रदेश में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की संख्या में कमी नहीं आ रही है।

डाक्टरों का कहना है कि अब भी अधिकांश मौतें समय पर जांच और इलाज नहीं करवाने की वजह से हो रही हैं। कोरोना कोर कमेटी के सदस्य डॉ. आरके पंडा व सीनियर कैंसर सर्जन डॉ. युसूफ मेमन का कहना है कि मरीजों की संख्या में वृद्धि की दर तो घटकर दशमलव में भी काफी निचले स्तर पर आ गई, लेकिन मृत्यु दर लगातार एक जैसी बनी हुई है।

अस्पतालों में ऐसे मरीज भर्ती किए जा रहे हैं, जो गंभीर हालत में रहते हैं और बचाए नहीं जा सकते। खास बात ये है कि कुछ दिन से काेरोना से उन्हीं मरीजों की मृत्यु ज्यादा हो रही है जो डायबिटीज, कैंसर, हायपरटेंशन, अस्थमा, किडनी और दूसरे रोग से पीड़ित हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें