टीका लगवाने के साथ जागरूकता भी:घोड़े पर बैठ कर किसान बृजलाल पहुंचे वैक्सीन लगवाने, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दूसरों को भी कर रहे जागरूक

​​​​​​​केशकाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओर शहरी क्षेत्र में तेजी से संक्रमण फैल रहा है, वहीं कई लोग वैक्सीनेशन से बचने में जुटे हैं। स्वास्थ्य अमले को वैक्सीनेशन के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में एक किसान घोड़े पर बैठकर लोगों को संक्रमण से बचने और वैक्सीनेशन के लिए जागरूक कर रहा है।

दरअसल, केशकाल ब्लॉक के व्यापारी पारा निवासी बृज लाल नेताम (46) शुक्रवार को घोड़े पर बैठकर वैक्सीन लगवाने पहुंचे। उन्हें इस तरह देखकर हर कोई हैरान हो गया। इस दौरान उन्होंने सेंटर में टीका लगवाया और फिर सबको उसके फायदे बताने शुरू कर दिए। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वह लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं।

बृज लाल नेताम (46) शुक्रवार को घोड़े पर बैठकर वैक्सीन लगवाने पहुंचे। उन्हें इस तरह देखकर हर कोई हैरान हो गया।
बृज लाल नेताम (46) शुक्रवार को घोड़े पर बैठकर वैक्सीन लगवाने पहुंचे। उन्हें इस तरह देखकर हर कोई हैरान हो गया।

गांव-गांव घूम कर बताते हैं वैक्सीन लगवाने के फायदे

बृज लाल नेताम बताते हैं कि कुछ वर्षों से वह घोड़े की सवारी कर रहे हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लग गया। लोगों की परेशानियों को देखा तो बहुत बुरा लगा। इस बार फिर संक्रमण फैला तो वैक्सीन भी आ गई। सरकारी प्रयासों से उन्हें वैक्सीन के फायदे और संक्रमण से बचने की जानकारी मिली। उन्होंने खुद तो वैक्सीन लगवाई ही, घूम-घूम कर लोगों को प्रेरित करना भी शुरू कर दिया।

खबरें और भी हैं...