पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रायपुर में कोरोना राउंडअप:शहर में संक्रमण, शराब दुकानों पर भीड़, सांसद बोले- निवेदन कर रहे, इसे रोकिए; बचाव के लिए बांट रहे गर्म पानी और काढ़ा

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर से भाजपा सांसद सुनील सोनी ने सोशल मीडिया पर कटोरा तालाब क्षेत्र स्थित एक शराब दुकान की फोटो शेयर करते हुए सरकार से पूछा है, 'कोरोना से हम कैसे लड़ रहे हैं'? 
  • भाजपा सांसद सुनील सोनी से सोशल मीडिया पर डाली शराब दुकान की फोटो, पूछा- कोरोना से हम कैसे लड़ रहे
  • रायपुर में कोरोना संक्रमण के मामले 16866 हुए, इसमें 9914 एक्टिव केस, मौतें हुईं 207, स्वस्थ हुए 6745 मरीज

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में बचाव के लिए जहां शहर की सड़कों पर प्रशासन गर्म पानी और काढ़ा बंटवा रहा है, वहीं शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ रही है। रायपुर से भाजपा सांसद सुनील सोनी ने सोशल मीडिया पर कटोरा तालाब क्षेत्र स्थित एक शराब दुकान की फोटो शेयर करते हुए सरकार से पूछा है, 'कोरोना से हम कैसे लड़ रहे हैं'?

सांसद सुनील सोनी के फेसबुक एकाउंट पर सोमवार देर रात फोटो शेयर की गई है। इस फोटो के साथ सांसद सोनी ने लिखा है कि कटोरा तालाब चौक रायपुर स्थित शराब दुकान की यह आज की फोटो है। साथ ही सरकार पर निशाना साधा है।
सांसद सुनील सोनी के फेसबुक एकाउंट पर सोमवार देर रात फोटो शेयर की गई है। इस फोटो के साथ सांसद सोनी ने लिखा है कि कटोरा तालाब चौक रायपुर स्थित शराब दुकान की यह आज की फोटो है। साथ ही सरकार पर निशाना साधा है।

सांसद सुनील सोनी के फेसबुक एकाउंट पर सोमवार देर रात फोटो शेयर की गई है। इस फोटो के साथ सांसद सोनी ने लिखा है कि कटोरा तालाब चौक रायपुर स्थित शराब दुकान की यह आज की फोटो है। साथ ही सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया है कि वह बताएं कि हम कोरोना से कैसे लड़ रहे हैं? साथ ही उन्होंने सरकार से इसे रोकने का निवेदन भी किया है।

सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर स्मार्ट सिटी शहर में गर्म पानी और काढ़े का वितरण करवा रहा है। ई-रिक्शे के जरिए 2-2 घंटे सुबह-शाम बांटा जा रहा है।
सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर स्मार्ट सिटी शहर में गर्म पानी और काढ़े का वितरण करवा रहा है। ई-रिक्शे के जरिए 2-2 घंटे सुबह-शाम बांटा जा रहा है।

सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर स्मार्ट सिटी शहर में बंटवा रहा है काढ़ा
दूसरी ओर संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर स्मार्ट सिटी शहर में गर्म पानी और काढ़े का वितरण करवा रहा है। बताया जा रहा है कि इस काढ़े को आयुष मंत्रालय की ओर से जारी गाइड लाइन के अनुसार तैयार किया गया है। इसे ई-रिक्शे के जरिए 2-2 घंटे सुबह-शाम बांटा जा रहा है। वहीं, शहर की मेन मार्केट में स्थाई डिसपेंसर लगाकर लोगों को गर्म पानी पिलाया जा रहा है।

एक क्लिक पर मिल सकेगी कोविड सेंटरों में खाली बेड की जानकारी
कोविड-19 के इलाज के लिए सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के साथ कोविड केयर सेंटर्स में खाली बेड की जानकारी अब ऑनलाइन मिल सकेगी। इसके लिए वेबसाइट https://hospital.cgcovid19.in तैयार कराई गई है। इस पर खाली बेड की संख्या के साथ ही मरीजों के लिए उपयोगी जानकारियां भी हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसमें आइसोलेशन सेंटरों के बारे में भी जानकारी साझा की गई है।

मंत्रालय में कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए गए सैंपल, अब दवा का होगा वितरण
स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंत्रालय के कर्मचारियों और अधिकारियों की जांच शुरू कर दी गई है। विभाग की ओर से महानदी भवन में 95 और इंद्रावती भवन के 63 अधिकारियों-कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं। इस दौरान पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए कर्मचारियों की पहचान भी की गई। ऐसे लोगों को बचाव के लिए दवाई दी जाएगी। मंत्रालय में 7 दिन के दौरान 6 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है।

रायपुर में सबसे ज्यादा मरीज, मौतें भी यहीं
राजधानी रायपुर की स्थिति कोरोना संक्रमण को लेकर बिगड़ती ही जा रही है। पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज यहीं पर मिले हैं और मौतों का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा यहीं है। अब तक 16866 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 9914 एक्टिव केस हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 207 पर पहुंच गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग कोविड से सिर्फ 79 मौतों की बात कहता है। 6745 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें