पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सूदखोरी का जाल:रायपुर में सूदखोर से परेशान दंपति ने जान दी; डेढ़ साल बाद आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

रायपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के रायपुर में सूदखोरी के जाल में फंसकर एक दंपति ने अपनी जान दे दी। परिवार ने 80 हजार रुपए का कर्ज लिया था। प्रतीकात्मक फोटो।
  • उरला क्षेत्र के बिरगांव की घटना, 4 लोगों पर एफआईआर, 2 हिरासत में
  • परिवार ने 80 हजार रुपए कर्ज लिया, एक साल में तीन लाख रुपए लौटाए

छत्तीसगढ़ के रायपुर में सूदखोरी के जाल में फंसकर एक दंपति ने जान दे दी। परिवार ने 80 हजार रुपए का कर्ज लिया था। एक साल में चार गुना रुपए लौटा भी दिए, फिर भी सूदखोर अपने रुपए मांग रहे थे। इस मामले में करीब डेढ़ साल बाद 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उरला थाना पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बिरगांव निवासी मोहन साहू ने हरेंद्र साहू, मोनू देवांगन, रामेश्वर ठाकुर और गीता ठाकुर से 80 हजार रुपए कर्ज लिया था। एक साल में कर्ज के बदले तीन लाख रुपए लौटा दिए। मोहन ने उस कर्ज को चुकाने के लिए भी कर्ज ले लिया था। आरोप है कि इसके बाद भी सूदखोर परेशान कर रहे थे। मोहन के घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है।

पत्नी और बेटे के साथ फंदे से लटका
मार्च 2016 में मोहन, अपनी पत्नी राधा और 22 साल के बेटे के साथ फंदे से लटक गया। इस दौरान दंपति की मौत हो गई थी। मोहन के बेटे ने पुलिस को बताया कि आरोपी पैसों के लिए घर आकर धमकी देते थे। जबकि हर महीने सभी का पैसा दिया जा रहा है। कारोबार भी नहीं चल रहा था। सूदखोरों से परेशान होकर उनके माता-पिता ने खुदकुशी कर ली थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें