• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Danteshwai Fighters Action On Women's Day : Danteshwari Fighter Celebrating Women's Day By Demolishing Female Naxalite Memorial In Chhattisgarh Dantewada

महिला दिवस पर एक्शन में महिला कमांडो:दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी फाइटर ध्वस्त कर रहीं महिला नक्सली का स्मारक; दो माह पहले एन्काउंटर में मारी गई थी

दंतेवाड़ा9 महीने पहले
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में महिला दिवस पर दंतेश्वरी कमांडो ने महिला नक्सली के स्मारक के ध्वस्त किया।
  • अरनपुर क्षेत्र के जबेली गांव में DRG और दंतेश्वरी फाइटर्स की संयुक्त कार्रवाई
  • अफसर बोले- दंतेश्वरी कमांडोज काम पर हैं, अपने तरीके से मना रहीं महिला दिवस

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में महिला दिवस पर सोमवार सुबह से ही महिला कमांडो दंतेश्वरी फाइटर्स एक्शन में हैं। वह एक महिला नक्सली की स्मारक को तोड़ने में लगी हुई हैं। इस महिला नक्सली को करीब दो माह पहले मुठभेड़ में जवानों ने मार गिराया था। इसके बाद नक्सलियों ने इसका स्मारक बनवा दिया। वहीं अफसरों का कहना है कि दंतेश्वरी कमांडोज अपने काम पर हैं और अपने तरीके से महिला दिवस सेलिब्रेट कर रही हैं।

दरअसल, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच 28 दिसंबर को हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक महिला नक्सली भीमे उर्फ आयते को मार गिराया था। उसके ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम था। महिला नक्सली के मारे जाने के बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों पर दबाव डालकर उसका अरनपुर क्षेत्र के जबेली गांव में स्मारक बनवा दिया। पहले डर से चुप रहे ग्रामीणों ने फिर हिम्मत कर इसकी सूचना जिला प्रशासन और पुलिस को दे दी।

स्मारक तोड़ती महिला कमांडो बोलीं- हम अपने काम पर हैं
इसके बाद सोमवार सुबह ही दंतेश्वरी फाइटर और DRG की टीम जबेली गांव पहुंच गई है। वहां महिला नक्सली का स्मारक ध्वस्त करने में हाथ में लोहे का सब्बल लेकर महिला कमांडो जुटी हुई हैं। उनका कहना है कि हम अपने काम पर हैं। कर्म ही हमारी पूजा है। वहीं अफसरों का कहना है कि दंतेश्वरी कमांडोज अपने काम पर हैं और अपने तरीके से वह महिला दिवस को मनाने के लिए जुटी हैं। कुछ घंटों में स्मारक पूरी तरह ध्वस्त कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...