पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर में भाजपा का हल्ला बोल:डॉ. रमन सिंह समेत सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार, पूर्व CM बोले- यह मेरा गुस्सा नहीं किसानों की नाराजगी है

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा ने आज प्रदेश भर के जिला मुखयालयों पर ऐसा प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। - Dainik Bhaskar
भाजपा ने आज प्रदेश भर के जिला मुखयालयों पर ऐसा प्रदर्शन कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है।
  • धान खरीदी की दिक्कतों पर सरकार के खिलाफ सबसे बड़ा प्रदर्शन
  • विपक्ष में आने के बाद पहली बार सड़क पर थे भाजपा के सभी बड़े नेता

धान खरीदी में फैली अव्यवस्था के खिलाफ रायपुर में प्रदर्शन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। भाजपा धान खरीदी की व्यवस्था को पूरी तरह ध्वस्त बताकर प्रदर्शन कर रही थी। विपक्ष में आने के बाद यह भाजपा का अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन बताया जा रहा है।

बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल से रवाना हुए भाजपा नेता पैदल चलते हुए मुख्यमंत्री निवास की ओर जा रहे थे। सप्रे स्कूल के पास पुलिस ने बेरीकेट लगाकर रोक लिया। मजिस्ट्रेट ने भाजपा की रैली को गैर कानूनी घोषित कर हट जाने को कहा। इसपर नाराज भाजपा नेता पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में पुलिस से उलझ गए। इस धक्कामुक्की में कई पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों को चोट आई है।

करीब आधे घंटे तक चली झुमाझटकी और हंगामे के बाद भाजपा नेताआें ने गिरफ्तारी दी। पुलिस सभी को सप्रे स्कूल परिसर में ले गई। जहां से थोड़ी देर बाद सभी को रिहा कर दिया गया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, यह प्रदर्शन सरकार के खिलाफ नाराजगी का परिणाम है। उन्होंने कहा, यह गुस्सा डॉ. रमन सिंह का नहीं है, यह किसानों की नाराजगी है। राज्य सरकार के खिलाफ प्रदेश भर के किसान आक्रोशित हैं। उन्होंने कहा, किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ ही भाजपा सड़क पर उतरी है।

गमछा बांधकर बैलगाड़ी से पहुंचे बृजमोहन

भाजपा ने इस प्रदर्शन में कांग्रेस को छत्तीसगढ़िया लुक में भी जवाब देने की कोशिश की। सभी वरिष्ठ नेता सिर पर गमछा बांधकर प्रदर्शन में शामिल हुए। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल बैलगाड़ी में तो राजेश मूणत ट्रैक्टर पर बैठकर प्रदर्शन करने पहुंचे। कुछ कार्यकर्ताओं ने कंधे पर हल उठा रखा था।

मंच से राज्य सरकार को चुनौती, पूछा बघेल यहां किसलिए

रैली से पहले मंच से पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने राज्य सरकार को चुनौती दी। कहा, भाजपा जब CM भूपेश बघेल से बारदाने की व्यवस्था करने कहती है तो वे कहते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी जाने, रमन सिंह जाने, अगर यही सब करना है फिर बघेल यहां किसलिए हैं? वे क्या कर रहे हैं? लोगों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने पर सरकार से सवाल तो पूछे ही जाएंगे। रमन सिंह ने किसानों की आत्महत्या पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

बारदाने की व्यवस्था नहीं कर पाने का आरोप

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि धान खरीदी से लेकर बारदाने की व्यवस्था तक कर पाने में सरकार पूरी तरह से विफल है। यह केवल बहाना बनाने वाली और जिम्मेदारियों से भागने वाली सरकार है।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा, हर मोर्चे पर विफल हो चुकी सरकार के पास बहानेबाजी करने और अपने जिम्मेदारियों से भागने और मुंह छिपाने के अलावा कोई काम नहीं रह गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें