पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़:बीजापुर में घात लगाए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर की फायरिंग, डीआरजी जवान घायल, जवाबी कार्रवाई में भागे नक्सली; चार नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर बुधवार सुबह सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया है। वहीं सर्चिंग के दौरान आईईडी सहित अन्य सामान बरामद हुआ है।
  • बासागुड़ा में आऊटपल्ली के जंगलों में पहुंचे थे जवान, दाएं पैर में गोली लगी, जगदलपुर रेफर
  • घायल जवान को सुरक्षित निकाला गया, आईईडी विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक बार फिर बुधवार सुबह सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इसमें डीआरजी का एक जवान घायल हो गया। उसे जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। यह मुठभेड़ बासागुड़ा थाना क्षेत्र के जंगलों में हुई।

फायरिंग में डीआरजी जवान लक्ष्मण बेड़जा के दाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। जवान को सीआरपीएफ के बासागुड़ा स्थित यूनिट अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।
फायरिंग में डीआरजी जवान लक्ष्मण बेड़जा के दाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। जवान को सीआरपीएफ के बासागुड़ा स्थित यूनिट अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बासागुड़ा थाने से डीआरजी, जिला पुलिस, सीआरपीएफ 168वीं बटालियन और कोबरा 204 बटालियन के जवान लिंगागिरी, आउटपल्ली की ओर रवाना हुए थे। इसी दौरान आउटपल्ली के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

घायल जवान मेडिकल कॉलेज जगदलपुर रेफर

इस फायरिंग में डीआरजी जवान लक्ष्मण बेड़जा के दाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। इस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। जवान को सीआरपीएफ के बासागुड़ा स्थित यूनिट अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

आईईडी सहित अन्य सामान बरामद

जंगल में सर्चिंग के दौरान जवानों ने मौके से एक पिट्ठू, एक आईईडी, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार, मेडिसिन, वर्दी और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है। नक्सली 28 जुलाई से शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। एक दिन पहले भी बीजापुर में ही जवानों ने नक्सली कैंप पर धावा बोला था।

जिला बल और डीआरजी की टीम ने टुंगेली के जंगल से शहीदी सप्ताह का बैनर लगाते चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
जिला बल और डीआरजी की टीम ने टुंगेली के जंगल से शहीदी सप्ताह का बैनर लगाते चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

शहीदी सप्ताह के बैनर लगाते 4 नक्सली गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर कुटरू से मंडीमरका, चिंगेर की ओर रवाना हुए जिला बल और डीआरजी की टीम ने टुंगेली के जंगल से शहीदी सप्ताह का बैनर लगाते चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में सुखराम पोडियामि, आयतु माड़वी, रानू कवासी, राजू पोडियाम शामिल हैं। इनके पास से भाकपा संस्थापक चारू मजुमदार व कन्हाई चटर्जी के लेख और बैनर बरामद हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें