बस्ती में घुसे 4 हाथी, VIDEO:रेलवे स्टेशन पहुंचे तो ट्रेन रोकनी पड़ी, फाटक पार कर बस्ती में पहुंचे, लोगों में भगदड़ मची; अरंड से मोहंदी मार्ग पर आवाजाही बंद

महासमुंद2 महीने पहले
बस्ती में अचानक इस तरह से 4 हाथियों को देख ग्रामीण डर गए ।

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। गुरुवार को हाथियों का झुंड एक रेलवे स्टेशन तक पहुंच गया। वन विभाग की टीम हाथियों पर नजर रखे हुए है। लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।

4 हाथी महासमुंद जिले के भीमखोज रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। वे स्टेशन से आगे निकलकर फाटक पार कर अरंड बस्ती में घुस गए। बस्ती में जैसी ही 4 दंतैल का दल पहुंचा। लोग उन्हें देख यहां-वहां भागने लगे। हाथियों को किसी तरह से घंटों की मशक्कत के बाद गांव से खदेड़ा गया है। अरंड से मोहंदी जाने वाले मार्ग पर आवाजाही बंद कर दी गई है।

फिलहाल वन विभाग की टीम चारों हाथियों पर नजर बनाए हुए हैं। ग्रामीणों में काफी दहशत है। वन विभाग ने भी लोगों से विशेष सर्तकता बनाए रखने अपील की है। हाथियों का झुंड अब भी गांव के आसपास ही घूम रहा है। वन विभाग की टीम ने गांवों में मुनादी कराई है।

भीमखोज रेलवे स्टेशन को पार कर गांव की तरफ बढ़ते हाथी।
भीमखोज रेलवे स्टेशन को पार कर गांव की तरफ बढ़ते हाथी।

आसपास के गांव के लोगों को भी अलर्ट किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि अचानक से घुसे हाथी को देख वो काफी डर गए थे। किसी तरह से गांव से खदेड़ तो दिया गया है। वो कब वापस आ जाएं, इसका कोई ठिकाना नहीं है। महासमुंद में पिछले कई दिनों से अलग-अलग हाथियों के दल विचरण कर रहे हैं, जिसने पिछले दिनों काफी उत्पात मचाया है।

हाथियों ने 6 दिन में ली 6 लोगों की जान:महासमुंद में बाइक सवार को उठाकर पटका, फिर आगे जाकर एक किसान को भी कुचला; महासमुंद में 3 साल में 16 लोगों को मार डाला

ग्रामीणों ने हाथियों को किसी तरह से जंगल की ओर खदेड़ा है।
ग्रामीणों ने हाथियों को किसी तरह से जंगल की ओर खदेड़ा है।

एक दिन के अंदर ही 2 लोगों को मार डाला था

पिछले दिनों भी एक हाथी दल जिले में प्रवेश कर गया था। उसने एक ही दिन के अंदर 2 लोगों की जान ले ली थी। उस दौरान हाथी ने पहले बाइक सवार को मारा था। फिर आगे जाकर खेत की रखवाली कर रहे किसान को भी कुचल दिया था। इस तरह हाथियों ने महासमुंद में ही 3 सालों के अंदर हाथी 16 लोगों की जान ले चुके हैं।

हाथियों ने परिवार को मार डाला:अंबिकापुर में स्कूटी सवार युवक को कुचला, पत्नी और 4 साल के बेटे को फुटबॉल की तरह 100 मीटर दूर फेंका; आग जलाकर रात भर बैठे रहे ग्रामीण

कोरिया में 39 हाथियों का दल घूम रहा

कोरिया जिले में तो 39 हाथियों का झुंड पिछले 12 दिनों से घूम रहा है। वहां पर इसी झुंड ने कोरिया में 45 से अधिक किसानों के फसलों को बर्बाद कर दिया है। इसके अलावा 4 मकानों को भी तोड़ चुके हैं। हाथियों का ये झुंड कोरिया वन परिक्षेत्र के अलग-अलग जंगलों में घूम रहा है। यहां भी वन विभाग की टीम 39 हाथियों के झुंड पर नजर बनाए हुए है। सरगुजा संभाग के भी जिलों में हाथियों के दल के घूमने की खबर है।

कोरिया में 39 हाथियों का उत्पात जारी:3 घरों को तोड़ा, 25 किसानों की फसलों को रौंद दिया, सुबह घंटों नदी में नहाते रहे; 4 दिन पहले भी फसलों को किया था तबाह

खबरें और भी हैं...