• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Fight Between Two Groups For Putting Up Religious Flag In Kawardha Section 144 Implemented In 8 People Injured District

सड़कों पर तनाव कवर्धा में 144 लागू:अपना-अपना झंडा लगाने की बात पर दो गुटों में जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थर, 8 लोग घायल; कलेक्टर बोले- कार्रवाई करूंगा

रायपुर2 महीने पहले
बदमाशों ने मारपीट पुलिस की आंखों के सामने की।

कबीरधाम (कवर्धा) जिले में रविवार की दोपहर जबरदस्त हंगामा हो गया। सड़कों पर लाठी-डंडे लेकर युवक उतर आए। एक दूसरे को पीटा। पत्थरबाजी हुई। पुलिस की आंखों के सामने एक युवक को भीड़ पीटती रही। हालात इस कदर बिगड़े कि अब जिले के कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है। लोगों की भीड़ जमा न हो पुलिस इसका ध्यान रख रही है। लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है।

पुलिस की मौजूदगी में युवक की पिटाई।
पुलिस की मौजूदगी में युवक की पिटाई।

यह पूरा विवाद वार्ड नंबर 27 के लोहारा नाका चौक इलाके में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ । रविवार की दोपहर कुछ युवकों ने अपना झंडा चौराहे पर लगा दिया। इसी बात को लेकर दो गुटों के युवक आपस में भिड़ गए। मारपीट में 8 लोग घायल हुए हैं। इनका इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है।

पुलिस जवानों की मौजूदगी में भीड़ ने दुर्गेश नाम के एक युवक को घेर लिया और उसपर जानलेवा हमला कर दिया। आसपास मौजूद भीड़ ने इस घटना को मोबाइल में कैद कर लिया। जिला पुलिस बल के लगभग 500 जवानों की तैनाती वार्ड नंबर 27 इलाके में की गई।

पथराव के बाद भागते उपद्रवी।
पथराव के बाद भागते उपद्रवी।

दिनभर होता रहा उपद्रव एक भी FIR नहीं
कवर्धा से राजनांदगांव को जोड़ने वाली सड़क पर सिग्नल चौक, लोहारा नाका चौक इलाके में रविवार को दिनभर हंगामा होता रहा। थाने के बाहर भी युवकों ने जमकर हंगामा किया। कुछ ने आरोप लगाया कि पुलिस जानबूझकर इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही। इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी एक व्यक्ति पर पुलिस ने अब तक FIR दर्ज नहीं की। मीडिया से बात करने से पुलिस के अफसर बच रहे हैं।

एक तरफ पुलिस दूसरी तरफ डंडे लिए भीड़।
एक तरफ पुलिस दूसरी तरफ डंडे लिए भीड़।

कलेक्टर बोले करेंगे कार्रवाई
दिनभर हुए हंगामे के बाद कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस मामले की जानकारी ले रहे हैं और दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी। पत्रकारों ने पूछा कि पिछली दफा भी इस तरह तनाव के हालात सड़कों पर देखने को मिले थे कलेक्टर ने कहा कि पिछली बार भी दो गुटों में झगड़ा हुआ था, जिसे लेकर समझौता किया गया था। समझौते का उल्लंघन किया गया है। जांच कर रहे हैं। पुलिस ने किसी पर कोई लाठीचार्ज नहीं किया है। धारा 144 लगाकर हम हालत को काबू कर रहे हैं। हमारी पहली प्राथमिकता यही है।

पुलिस अफसर कार्रवाई से बचते रहे, हंगामा इस वजह से और बढ़ा।
पुलिस अफसर कार्रवाई से बचते रहे, हंगामा इस वजह से और बढ़ा।
खबरें और भी हैं...