पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Indira Gandhi National Tribal University (IGNTU) In Amarkantak | FIR Against Madhaya Pradesh IGNTU Professor Rakesh Singh In Amarkantak For Inciting Religious Sentiments On Facebook

इतिहास के प्रोफेसर पर FIR:इंदिरा गांधी नेशनल ट्राइबल यूनिवर्सिटी के राकेश सिंह पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, फेसबुक पर किया आपत्तिजनक पोस्ट

​​​​​​​पेंड्रा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतों ने इस पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई नहीं करने पर उग्र कदम उठाने की चेतावनी दी है। - Dainik Bhaskar
संतों ने इस पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई नहीं करने पर उग्र कदम उठाने की चेतावनी दी है।

मध्य प्रदेश के अमरकंटक स्थित इंदिरा गांधी नेशनल ट्राइबल यूनिवर्सिटी (IGNTU) के प्रोफेसर राकेश सिंह की फेसबुक पर की गई एक पोस्ट के बाद हंगामा हो गया है। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए शांति कुटी के महंत रामभूषण दास ने अमरकंटक थाने में FIR दर्ज कराई है। आरोप है कि उन्होंने ईश्वर के प्रति आपत्तिजनक शब्दों को प्रयोग किया है।

IGNTU में प्रो. राकेश सिंह इतिहास विभाग में पढ़ाते हैं। आरोप है कि उन्होंने 7 मई की शाम 5 बजे फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट डाली है।
IGNTU में प्रो. राकेश सिंह इतिहास विभाग में पढ़ाते हैं। आरोप है कि उन्होंने 7 मई की शाम 5 बजे फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट डाली है।

जानकारी के मुताबिक, IGNTU में प्रो. राकेश सिंह इतिहास विभाग में पढ़ाते हैं। आरोप है कि उन्होंने 7 मई की शाम 5 बजे फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट डाली है। इस पोस्ट में उन्होंने ईश्वर के लिए गालियां और अन्य अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। जिससे हिंदू धर्म को मानने वालों की भावनाएं आहत की गई हैं। उनके खिलाफ शांतिकुटी के महंत ने शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

कार्रवाई नहीं करने पर उग्र कदम उठाने की चेतावनी
शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस पोस्ट के कारण अमरकंटक के स्थानीय निवासियों, सभी पुजारी परिवार संत-महात्माओं में आक्रोश है। स्वामी लवलीन महराज, स्वामी चैतन्य सहित अन्य लोगों ने नाराजगी जताते चेतावनी दी है, प्रोफेसर राकेश सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो वह उग्र कदम उठाने के लिए बाध्य होंगे। फिलहाल प्रोफेसर की पुलिस तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...