पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Flood In Chintur Village Of Andhra Pradesh Three People Overturned Boat In Chintur In Water Rain In Kondagaon Flood In Bijapur Chhattisgarh

बस्तर में बाढ़:आंध्रप्रदेश सीमा से लगे गांव में नाव पलटने से 3 लोग बाढ़ में बहे, बीजापुर में 22 ग्रामीणों का रेस्क्यू, कोंडागांव में जलभराव

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर आंध्रप्रदेश के गांव चिंतुर की है। बस्तर की सीमा से लगे इस गांव में बाढ़ से स्थिति भयावह है। आम लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित है।
  • तीनों ग्रामीणों ने झाड़ियों को पकड़कर खुद को बचा लिया, पुलिस और रेस्क्यू टीम को कुछ देर बाद मिले
  • बीजापुर में सबसे ज्यादा हुई है बारिश, नगर सेना और एसडीआरएफ की टीमें जुटी राहत के काम में

जिले की सीमा नजदीक आंध्रप्रदेश के चिंतुर में गुरुवार की शाम एक नाव हादसे का शिकार हो गई। इस नाव में 3 लोग बाढ़ के पानी में बह गए। शबरी नदी में भारी बारिश से लगातार बढ़ रहे जल स्तर से चिंतुर मण्डल के कई गांव जलमग्न हो गए है। हादसे का शिकार हुई नाव लोगों तक राशन पहुंचाने के काम में लगी हुई थी। एक पुल से टकराकर नाव पलट गई और दो टुकड़ों में टूट गई। आंध्रप्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तीनों कुछ देर बाद मिल गए। बाढ़ के पानी के बीच झाड़ियों के सहारे इन्होंने करीब 1 घंटे तक खुद को बचाए रखा था।

कोंडागांव का नगरपालिका दफ्तर डूबा

तस्वीर नगर पालिका के दफ्तर की है। यहां के अधिकारियों की जवाबदारी है कि शहर में पानी जमा ना हो मगर खुद अपना दफ्तर ना बचा पाए।
तस्वीर नगर पालिका के दफ्तर की है। यहां के अधिकारियों की जवाबदारी है कि शहर में पानी जमा ना हो मगर खुद अपना दफ्तर ना बचा पाए।

पिछले कई दिनों से लगातार बारिश की वजह से कोंडागांव शहर पर असर पड़ा है। गुरुवार को सुबह से मुसलाधार बारिश के कारण नालियों का पानी लोगों के घरों में घुस गया। नगरपालिका के दफ्तर में भी पानी भर गया। कर्मचारी भारी बारिश में भी जेसीबी लेकर पानी निकालने का काम करते रहे। सीएमओ नगरपालिका सूरज सिंह सिकदार ने बताया कि बारिश काफी अधिक हैं, काफी लोगों के घर में पानी घुस गया है। हम राहत के काम में जुटे हैं। लोगों की शिकायतों पर फौरन टीम निदान का काम कर रही है।

बीजापुर में रेस्क्यू

जिले में सुबह से शाम और रात तक इसी तरह से रेस्क्यू का काम जारी है।
जिले में सुबह से शाम और रात तक इसी तरह से रेस्क्यू का काम जारी है।

बीजापुर जिले के पेद्दाकोड़ेपाल में मिनगाचल नदी में आई बाढ़ के कारण गांव डूब गए हैं। गुरुवार को बाढ़ में फंसे 22 ग्रामीणों को एसडीआरएफ जगदलपुर और बीजापुर की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला। टीम ने एक गर्भवती को भी सुरक्षित मोटर बोट से गांव से बाहर निकालकर अस्पताल जाने में मदद की। प्रदेश में एक जून से अब तक कुल 843.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। प्रदेश में सर्वाधिक बीजापुर जिले में 1862.5 मिमी. और सबसे न्यूनतम कबीरधाम में 580.7 मिमी. औसत वर्षा अब तक रिकार्ड की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें