पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर:कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे माधव सिंह का निधन; सबसे कम उम्र में विधायक और संसदीय सचिव बने

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे माधव सिंह ध्रुव का 67 साल की आयु में गुरुवार सुबह निधन हो गया।
  • ब्लड प्रेशर की समस्या होने के चलते रायपुर रेफर किया गया था, सुबह उपचार के दौरान मौत
  • छत्तीसगढ़ गठन के बाद आदिवासी विभाग के मंत्री बनाए गए थे, मध्यप्रदेश में भी जल संसाधन मंत्री रहे

कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे माधव सिंह ध्रुव का 67 साल की आयु में गुरुवार सुबह निधन हो गया। तबीयत खराब होने के चलते उन्हें बुधवार देर शाम ही रायपुर रेफर किया गया था। माधव सिंह मध्य प्रदेश की सरकार में जल संसाधन मंत्री रह चुके थे। छत्तीसगढ़ गठन के बाद उन्हें पहली बार आदिवासी विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई।

रायपुर में निधन के बाद पूर्व मंत्री माधव सिंह का शव उनके गृहग्राम नगरी पहुंच गया। इस दौरान उनके परिजनों के साथ कांग्रेस के भी कार्यकर्ता मौजूद हैं। यहीं उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
रायपुर में निधन के बाद पूर्व मंत्री माधव सिंह का शव उनके गृहग्राम नगरी पहुंच गया। इस दौरान उनके परिजनों के साथ कांग्रेस के भी कार्यकर्ता मौजूद हैं। यहीं उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

धमतरी के सिहावा से विधायक रहे माधव सिंह की तबीयत दो दिनों से खराब थी। उन्हें ब्लड प्रेशर और फूड प्वाइजनिंग की समस्या हुई थी। इसके बाद उनका उपचार धमतरी में ही चल रहा था, लेकिन तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर रायपुर स्थित रामकृष्ण केयर अस्पताल में बुधवार को शिफ्ट किया गया। यहां से वेंटिलेटर पर थे और हालत नाजुक बनी थी।

धमतरी के सिहावा क्षेत्र से चार बार रहे विधायक

दिवंगत माधव सिंह धमतरी के सिहावा से चार बार विधायक रहे। पहल बार जनता दल से 1977 में चुने गए। उस समय सबसे कम 25 साल की उम्र में विधायक और संसदीय सचिव बने। इसके बाद साल 1990, 93 और 98 में कांग्रेस से विधायक निर्वाचित हुए। इस दौरान वे अविभाजित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मंत्री बनाए गए। कांग्रेस का गढ़ बनी रही इस सीट पर साल 2003 में भाजपा की पिंकी शाह ने सेंध लगाई।

मुख्यमंत्री ने निधन पर जताया दुख

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री माधव सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, अविभाजित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री, वरिष्ठ कांग्रेस नेता माधव सिंह ध्रुव जी के निधन का समाचार दुःखद है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं उनके परिवारजनों को संबल प्रदान करने हेतु प्रार्थना करता हूं।.

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें