नक्सलियों के नाम पर फ्रॉड:दवा विक्रेता बनकर पता पूछा, फिर घर पहुंच बेटा-बेटी को नक्सली संगठन में ले जाने की धमकी देकर अधेड़ से 92 हजार रुपए वसूले

​​​​​​​गरियाबंद9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में नक्सलियों के नाम पर वसूली करने वाला आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में नक्सलियों के नाम पर वसूली करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक शातिर ठग ने नक्सलियों के नाम पर 92 हजार रुपए हड़प लिए। पहले तो दवा विक्रेता बनकर अधेड़ से पता पूछा। फिर उसके घर पहुंचकर पिस्टल दिखा नक्सलियों के नाम पर धमकी देने लगा। अधेड़ के बेटा और बेटी को नक्सली संगठन में ले जाने का डर दिखाया और किश्त में रुपए वसूल लिए। अधेड़ की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी से एक पिस्टल, नक्सली वर्दी, पोच, टोपी व एक हजार रुपए बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
आरोपी से एक पिस्टल, नक्सली वर्दी, पोच, टोपी व एक हजार रुपए बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, कोपेकसा निवासी एक अधेड़ से कुछ समय पहले एक व्यक्ति मिला। दवा बेचने की बात कहते हुए उसने अधेड़ से उसका नाम और पता पूछा। इसके बाद आरोपी अधेड़ के घर पहुंच गया। वहां उसने खुद को नक्सली बताया और पिस्टल दिखाकर धमकी देना शुरू कर दिया। साथ ही अधेड़ के बेटा और बेटी को संगठन में शामिल करने की धमकी दी। इस पर अधेड़ डर गया और उसने मना किया तो आरोपी ने रुपयों की मांग रखी।

आरोपी से पिस्टल, नक्सली वर्दी सहित अन्य सामान बरामद
बचने के लिए अधेड़ ने तीन किश्त में 30, 35 और 27 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद भी आरोपी डराकर व धमकी देकर और रुपयों की मांग करता रहा। परेशान होकर अधेड़ ने पुलिस में शिकायत कर दी। FIR दर्ज होने के बाद रविवार को पुलिस ने आरोपी महासमुंद के नवापारा निवासी विष्णु क्षत्रि को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल, नक्सली वर्दी, पोच, टोपी व एक हजार रुपए बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...