पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Gaurela Police Arrested 2 More People, So Far 8 Arrested Including Sarpanch, Search For 14 More People, Case Related To Moblinching In Chhattisgarh

CG में MP के युवक से हैवानियत का मामला:गौरेला पुलिस ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार, अब तक सरपंच समेत 8 गिरफ्तार; 14 और लोगों की भी तलाश जारी

पेंड्रा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मध्यप्रदेश के युवक की हत्या मामले में गौरेला पुलिस ने पडखुरी निवासी महेंद्र प्रजापति और शिव महेश प्रजापति को भी गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
मध्यप्रदेश के युवक की हत्या मामले में गौरेला पुलिस ने पडखुरी निवासी महेंद्र प्रजापति और शिव महेश प्रजापति को भी गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में पशु तस्करी के शक में MP के युवक सूरत बंजारे की हत्या मामले में 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पडखुरी निवासी महेंद्र प्रजापति और शिव महेश प्रजापति शामिल है। मामले में गौरेला थाना पुलिस ने अब तक 8 लोगों की गिरफ्तार किया है। वहीं 14 अन्य आरोपी अब भी फरार हैं। पूरा मामला 26 मई का है, जब मवेशी तस्करी के शक में ग्रामीणों ने एक युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर जान ले ली थी, जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

ट्रक में भैंस लेकर दूसरे गांव पहुंचाने जा रहे थे

दरअसल, GPM जिले में पशु तस्करी के शक में ग्रामीणों ने एक युवक की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। इसके अलावा 5 और लोगों को ग्रामीणों ने सामुदायिक भवन में बंद कर दिया और दो दिन तक लाठी-डंडों से पीटते रहे। ये लोग ट्रक में भैंस लेकर दूसरे गांव पहुंचाने जा रहे थे। इससे पहले पुलिस ने सरपंच और जनपद सदस्य के पति सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था और अब 2 लोगों को और गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना के बाद इसी मामले में अगले दिन 27 मई का दिल दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में युवक कहते रहे कि उन्होंने चोरी नहीं की, लेकिन भीड़ पिटाई करती रही। सूरत के हाथों को रस्सी से बांध कर पीटा गया। जब वह बेहोश होने लगा तो उसे पेशाब पिलाने का भी प्रयास किया गया।

इन लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी, 14 अब भी फरार

पुलिस ने इस मामले में पडखुरी निवासी महेंद्र प्रजापति और शिव महेश प्रजापति, डाडीबहरा निवासी जनपद सदस्य पति सुखराम भैना, साल्हेघोरी सरपंच पुरुषोत्तम बैगा समेत 8 लोगों के गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 14 और लोगों का भी पता लगाया लगाया जा रहा है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। पुलिस ने इस मामले में कुल 22 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है।

26 मई को क्या हुआ था

पशु तस्करी के शक में ग्रामीणों ने 26 मई की रात लवकेश और विकास को साल्हेखोरी गांव के पास पकड़ा था। इन युवकों को सामुदायिक भवन में बंद कर, दो दिन तक लाठी-डंडों से पीटा गया। पता चलने पर जब लवकेश का भाई मुकेश और अमरकंटक के मेड़ाखार निवासी चाचा सूरत बंजारा 27 मई को सामुदायिक भवन पहुंचे। इस दौरान आरोपियों ने इन्हें भी पकड़ लिया और पिटाई शुरू कर दी। जिसके चलते सूरत बंजारे की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...