पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिर पटरी पर रेल:गुजरात का सफर होगा आसान, हापा-बिलासपुर सुपरफास्ट स्पेशल 26 जून से फिर चलेगी; कोरोना संक्रमण के चलते हुई थी रद्द

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे ने तिरुनेल्वेली-बिलासपुर के बीच चलने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन की अवधि भी 29 जून से आगे बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन 9 नवंबर तक चलेगी। - Dainik Bhaskar
रेलवे ने तिरुनेल्वेली-बिलासपुर के बीच चलने वाली पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन की अवधि भी 29 जून से आगे बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन 9 नवंबर तक चलेगी।

गुजरात जाने वाले यात्रियों का सफर एक बार फिर आसान होने जा रहा है। इसके लिए हापा-बिलासपुर सुपरफास्ट स्पेशल (09239 /09240) ट्रेन 26 जून से फिर पटरी पर दौड़ेगी। कोरोना संक्रमण के चलते कई ट्रेनों के साथ तय अवधि के लिए चल रही इस ट्रेन को भी 10 मई से रद्द कर दिया गया था। इसके चलते यात्रियों को दिक्कत आ रही थी। यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने फिर इसे चलाने का निर्णय लिया है।

हापा से प्रत्येक शनिवार और बिलासपुर से 28 जून से चलेगी
यह स्पेशल ट्रेन हापा से प्रत्येक शनिवार 26 जून से चलेगी। हालांकि इसके दो दिन बाद बिलासपुर से 28 जून को लोगों को गुजरात जाने के लिए यह मिलेगी। इसके साथ प्रत्येक सोमवार को ट्रेन का परिचालन होगा। ट्रेन रायपुर, दुर्ग होते हुए 23 स्टेशनों पर रुकती है। परिचालन शुरू करने के साथ ही आरक्षण केंद्र में यह ट्रेन अपडेट हो जाएगा। इसके बाद यात्री आसानी से आरक्षण करा सकते हैं।

तिरुनेल्वेली-बिलासपुर पूजा स्पेशल 9 नवंबर तक चलेगी
रेलवे ने तिरुनेल्वेली-बिलासपुर के बीच चलने वाली पूजा स्पेशल (06070/ 06069) ट्रेन के परिचालन की अवधि 29 जून से आगे बढ़ा दी है। अब यह ट्रेन 9 नवंबर तक चलेगी। ट्रेन तिरुनेल्वेली से प्रत्येक रविवार 4 जुलाई से 7 नवंबर तक और बिलासपुर से प्रत्येक मंगलवार 6 जुलाई से 9 नवंबर तक चलेगी। ट्रेन में दो पावरकार के अलावा 6 सामान्य, 3 AC-3, 1 AC-2, 10 स्लीपर कोच की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

खबरें और भी हैं...