पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • In The High Court, The Railway Gave The Answer Ambikapur, Raigad, Mahasamund And Gondia Routes Will Be Closed From April 10 11.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनलॉक होंगी यात्री ट्रेनें:हाईकोर्ट में रेलवे ने दिया जवाब- 10-11 अप्रैल से शुरू करेंगे अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट की बंद पैसेंजर

रायपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले एडवोकेट सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट से आग्रह किया कि ट्रेनों में कंसेशन खत्म करने और ज्यादा किराया लेने के मुद्दों पर भी रेलवे से जवाब मांगा जाए। - Dainik Bhaskar
हाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले एडवोकेट सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट से आग्रह किया कि ट्रेनों में कंसेशन खत्म करने और ज्यादा किराया लेने के मुद्दों पर भी रेलवे से जवाब मांगा जाए।

आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद हुईं यात्री ट्रेनें 10-11 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी। रेलवे ने यह बात हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कही। ये ट्रेनें चालू होने से अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट के यात्रियों को राहत मिलेगी।

कोरोना के नाम पर अधिक किराया वसूलने, कंसेशन खत्म करने और बंद पैसेंजर-लोकल ट्रेनों को फिर शुरू करने की याचिका पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई में रेलवे ने अपना पक्ष रखा और कहा कि स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। 8 अप्रैल से महासमुंद मार्ग पर रायपुर-विशापट्‌टनम पैसेंजर शुरू कर दी गई है। 10 अप्रैल से शहडोल-अंबिकापुर और अंबिकापुर-अनूपपुर मेमू लोकल शुरू की जा रही है। बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल 11 व 12 तारीख से शुरू की जाएगी। 10 व 11 अप्रैल से ही झारसुगड़ा-गोंदिया, जेडी पैसेंजर और बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर शुरू कर दी जाएगी।

कन्सेशन और अधिक किराए पर बहस बाद में
हाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले एडवोकेट सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट से आग्रह किया कि ट्रेनों में कंसेशन खत्म करने और ज्यादा किराया लेने के मुद्दों पर भी रेलवे से जवाब मांगा जाए। इस पर कोर्ट ने कहा कि इन पाइंट पर रेगुलर कोर्ट में सुनवाई होगी। सुदीप श्रीवास्तव ने भास्कर से कहा कि जब पश्चिम बंगाल में सामान्य किराए पर सामान्य पैसेंजर ट्रेनें चलाई जा रही हैं तो ऐसा छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं हो सकता। उन्होंने ट्रेनें चलाने को प्रदेश की जनता के लिए बेहद राहत की खबर बताई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें