पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL ऑक्शन:छत्तीसगढ़ क्रिकेट को लगातार तीसरे वर्ष निराशा, ऑक्शन में शामिल पांच खिलाड़ियों में से किसी की भी नहीं लगी बोली

रायपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑक्शन में पांच खिलाड़ी हुये थे लिस्ट
  • आखिरी बार 2017 में बिके थे कई खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का मिनी ऑक्शन छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए निराशाजनक रहा। IPL टीमों ने यहां के किसी खिलाड़ी के लिए बोली नहीं लगाई। इस ऑक्शन में छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडियों काे भी लिस्ट किया गया था। इनमें छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम अग्रवाल और शुभम सिंह शामिल थे।

छत्तीसगढ़ से रजिस्टर हुए पांच खिलाड़ियों में से तीन पहले भी IPL की किसी न किसी टीम का हिस्सा रह चुके थे। रायपुर के शशांक सिंह को राजस्थान रायल्स ने इस साल रिलीज किया था। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए हरप्रीत सिंह भाटिया को कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वारियर्स और RCB ने खरीदा था। 2017 के बाद किसी टीम ने भाटिया में रुचि नहीं दिखाई। शुभम अग्रवाल को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था। इसके बाद से नीलामी नहीं हो पाई।

IPL के पिछले प्रत्येक सीजन में छत्तीसगढ़ के 4 से 6 खिलाड़ी नीलामी में शामिल होते रहे हैं। एक बार तो दो से तीन खिलाड़ियों पर बोली लगी थी। 2017 के बाद IPL टीमों का उत्साह छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को लेकर कम दिखा। शशांक सिंह आखिरी खिलाड़ी थे जो पिछले सत्र तक किसी IPL टीम का हिस्सा थे। उन्हें राजस्थान रायल्स ने 2018 में खरीदा था। टीम में शामिल रहने के बावजून इनमें से अधिकतर खिलाड़ियाें को मैदान में उतरकर जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला।

पिछली नीलामियों में ये खिलाड़ी शामिल थे, लेकिन इस बार की तरह बिक नहीं पाये।
पिछली नीलामियों में ये खिलाड़ी शामिल थे, लेकिन इस बार की तरह बिक नहीं पाये।

आखिरी T-20 में पूरी टीम का प्रदर्शन रहा खराब

छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से IPL में लिस्टिंग के लिए उन सभी खिलाड़ियाें का नाम भेजा गया था, जो जनवरी में हुई सैयद मुश्ताक अली T- 20 ट्रॉफी में खेले थे। लेकिन इस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा। लीग के 5 मुकाबले में से महज एक मुकाबले में जीत दर्ज कर पाई थी।

टीम को शुरुआती चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम 4 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप के पांचवें नंबर पर रही। अमनदीप खरे सिर्फ एक मैच में अर्धशतक लगा पाये थे। 2019-20 सीजन में छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल खेला था। उसमें कर्नाटक से हार झेलनी पड़ी थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें