पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिनोवेशन के बाद बदली बूढ़ातालाब की सूरत:लेजर शाे से जगमगाया बूढ़ातालाब, वाटर मोटर बाइक का रोमांच भी, 1 नवंबर को होगी ओपनिंग

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बूढ़ातालाब बुधवार को लेजर लाइट्स से जगमगाता दिखा। यहां वाटर स्पोर्ट्स का ट्रायल भी हुआ। नगर निगम बूढ़ातालाब का रिनोवेशन कर रहा है। इसी के तहत लगभग 1 करोड़ से यहां लेजर लाइट का सेटअप लगाया गया है। बुधवार को इसका ट्रायल हुआ। लेजर लाइट्स से पानी पर घोड़े, भालू जैसे कई एनिमल्स की आकृति बनाई गई। लाइट्स से ही उड़ते बाज का सीन क्रिएट किया गया। राज्य स्थापना दिवस पर 1 नवंबर को नई सुविधाओं के साथ सीएम भूपेश बघेल तालाब का लोकार्पण करेंगे।

लेजर शो में दिखेगी राज्य की संस्कृति : बूढ़ातालाब में रोज लेजर शो करने की प्लानिंग है। लेजर लाइट्स में राज्य की संस्कृति की झलक देखने के साथ ही एनिमल्स की दुनिया सहित कई एंटरटेनिंग शो भी देख सकेंगे। 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे मौकों पर यहां आजादी की गाथा और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के शौर्य की कहानी भी दिखाई जाएगी। महापौर एजाज ढेबर ने बताया, शहर में पहली बार लेजर लाइट का सेटअप लगाया जा रहा है। इसे लगाने का मकसद लोगों को शहर के बीचों-बीच मनोरंजन के साधन उपलब्ध करवाना है।

वाटर मोटर बाइक का हुआ ट्रायल, यहां चलेंगी 7 बाइक
बूढ़ातालाब में 7 वाटर मोटर बाइक चलाने की प्लानिंग है। शहर में फिलहाल कहीं भी वाटर मोटर बाइक की सुविधा नहीं है। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि मोटर बाइक थ्री, फोर और सिक्स सीटर होंगी। किसी में तीन तो किसी में छह लोग बैठकर तालाब की सैर कर सकेंगे। सुरक्षा के लिहाज से हर शख्स के लिए लाइफ जैकेट पहनना अनिवार्य होगा। एक मोटर बाइक ऐसी भी होगी जहां चाय-कॉफी पीते हुए लोग मीटिंग भी कर सकेंगे। ये कपड़े से कवर होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें