पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खम्हारडीह हत्याकांड:पूर्व मंत्री की बहू और पोती की हत्या का मास्टर माइंड यूपी से किया गया गिरफ्तार

रायपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तरुण से पूछताछ करतीं खम्हारडीह थाने की टीआई ममता शर्मा। (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
तरुण से पूछताछ करतीं खम्हारडीह थाने की टीआई ममता शर्मा। (फाइल फोटो)।

खम्हारडीह में पिछले शनिवार की रात पूर्व मंत्री डीपी धृतलहरे की बहु और 9 साल की पोती की हत्या का मास्टर माइंड अजय राय पकड़ा गया। साइबर सेल की टीम ने गुरुवार की रात उसे यूपी के सुल्तानपुर स्थित कुमारगंज से एक गांजा तस्कर के घर से दबोचा। मां-बेटी की हत्या के तुरंत बाद जब उसका भाई डा. आनंद और एक अन्य पकड़े गए तब वह अपनी कार से बिलासपुर भागा। वहां से बसें बदलकर यूपी में अपने दोस्त शिव प्रकाश के घर छिप गया। हत्याकांड के बाद जब अजय फरार हो गया, तब उसकी तलाश में उसके रिश्तेदारों और दोस्तों के मोबाइल की जांच की गई। इसी दौरान यूपी के एक कॉल का डिटेल मिला। इसी बीच पुलिस को पता चल गया कि अजय हत्या के प्रयास के मामले में जेल जा चुका है। उसके बाद से वह यूपी के कुछ लोगों के संपर्क में है।

पुलिस ने यूपी के उस मोबाइल नंबर को ट्रेस किया। मोबाइल नंबर से शिवप्रकाश का ब्योरा मिल गया। ये भी पता चल गया कि वह गांजा तस्करी के मामले में रायपुर जेल में कैद रह चुका है। ये जानकारी भी मिल गई कि उसी दौरान अजय राय जेल में था। उसके बाद साइबर सेल की टीम ने शिवप्रकाश के माेबाइल का ब्योरा निकलवाया। उसमें रींवा के एक युवक का नंबर मिला। पुलिस की टीम वहां पहुंच गई। रींवा के युवक को घेरकर पूछताछ की गई। उसने बताया कि एक युवक ने उसका मोबाइल लेकर यूपी फोन लगाया था। पुलिस ने उसका हुलिया पूछा।

उसने अजय से मिलता जुलता हुलिया बताया। अब पुलिस को पक्का यकीन हो गया कि अजय यूपी भागा है।

साइबर सेल के प्रभारी रमाकांत साहू ने इस इनपुट के बाद प्रधान आरक्षक सरफराज चिश्ती, कृपासिंधु पटेल, राकेश पांडे और प्रमोद बेहरा की टीम को यूपी रवाना किया गया।

यूपी पुलिस की मदद से साइबर सेल की टीम ने घनी आबादी वाले अपराधिक इलाके में छापा मारकर अजय और उसे पनाह देने वाले शिवप्रकाश को पकड़ा। शिव प्रकाश को वहीं यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला
पिछले शनिवार की रात पूर्व मंत्री की बहु नेहा धृतलहरे और उनकी 9 साल की बेटी अनन्या का जूते की लेस से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। आरोपियों ने लाश पलंग के दीवान में छिपा दी। कुछ घंटों के भीतर ही परिवार वाले पहुंच गए और मकान में छिपे डा. आनंद और उसके भतीजे दीपक सायतोड़े को पकड़ लिया। आरोपियों ने अगले दिन हत्या की बात कुबूल की। हत्या में शामिल अजय फरार था।

पुलिस ने अब उसे पकड़ा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अजय हत्या के बाद घर से निकला। वह लाश ले जाने के लिए कुछ सामान लेने निकला था। वह करीब आधा घंटे बाद लौटा। इस दौरान नेहा के मायके वाले आ गए। उन्हें मकान में देखकर वह भाग निकला, जबकि उसका भाई और भतीजा पकड़े गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें