पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानून व्यवस्था को लेकर राजनीति:मूणत ने कहा - ड्रग कारोबार को किसका संरक्षण; उपाध्याय का जवाब - ड्रग माफिया में भाजपा नेता भी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी और प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार घिरती जा रही है। पहले वाड्रफनगर, फिर कोंडागांव में रेप और राजधानी में पहले ड्रग माफिया का खुलासा और फिर सोमवार हत्या की घटना हुई। इसे लेकर विपक्ष के आरोपों पर सत्तापक्ष ने जमकर हमला किया।

अपराधियों में पुलिस का भय नहीं
मंगलवार को सांसद सरोज पांडे और प्रवक्ता राजेश मूणत ने अलग -अलग बयानों में सरकार को घेरा। प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने सीएम बघेल एवं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से पूछा है कि आखिर किसके सरंक्षण पर प्रदेश भर में नशा एवं सट्टे का कारोबार चल रहा है? प्रदेश मेें बहन बेटियों पर हो रहे अनाचार के लिए कौन जिम्मेदार है? कांग्रेस सरकार की लापरवाही और लचर प्रशासनिक व्यवस्था साफ दिखाई दे रही है। पूरी की पूरी सरकार सिर्फ और सिर्फ धंधा पानी में लगी हुई है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। आपराधिक तत्वों में प्रशासनिक भय नाम की कोई चीज दिखाई नहीं दे रही है। किसी के संरक्षण के बगैर ऐसा संभव भी नहीं है।कोंडागांव में गैंगरेप केस दबाने के आरोपों पर सरोज पांडे ने कहा कि न्याय मांगने जब पीड़िता जाती है, तब कई तरह की समस्याओं से गुजरती है।
पांडे ने कहा कि कल मुख्यमंत्री का बयान सुना। बड़ी देरी से उन्होंने इस विषय पर कहा। मुझे लगता है ऐसे मामलों में उन्हें संज्ञान लेना चाहिए। भाजपाध्यक्ष विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी कहा कि बलात्कार और हत्याओं को रोकने में सरकार विफल हो रही है। राज्य के लॉ एंड ऑर्डर का हाल बेहाल है।

ड्रग माफिया का जल्द खुलासा
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मूणत आरोपों पर कहा कि भूपेश सरकार में कानून व्यवस्था की कड़ाई की वजह से ही ड्रग माफिया की पोल आज खुल रही है।राजधानी रायपुर में उनके सह पर ही तत्कालीन सरकार के दौर में ड्रग्स और गांजे का कारोबार पनपा। जब इस बात की खुफिया रिपोर्ट की जानकारी मिली तो मैंने खुद पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से इस धंधे में लिप्त ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही तेज करने के निर्देश दिये थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि ड्रग्स धंधे में गिरफ्तार हुए लोगों के बयानों से जो नाम आ रहे हैं वे चौंकाने वाले हैं। उन्होंने भाजपा के कई नेताओं के नाम आए हैं। उनका जल्द खुलासा होगा। उपाध्याय ने जय स्तंभ चौक पर चाकूबाजी की घटना को बेहद ही चिंताजनक बताते हुए कहा आरोपी कुछ ही घंटों में पकड़े गए यह रायपुर पुलिस की सजगता है।
दूसरी ओर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त है और पुलिस बहुत बढ़िया कार्य कर रही है। नशे के कारोबार पर कहा कि बीते डेढ़ वर्षों में पूरे प्रदेश में गांजा, एवं अन्य नशीले पदार्थों के सामग्री व्यापक पैमाने पर जप्त करते हुए आरोपियों की धर-पकड़ की कार्यवाही की जा रही है। भाजपा शासन में नशे का कारोबार खूब फला फुला।

कांग्रेस की सरकार आने से जो कड़ाई अभी बरती जा रही है वो 15 वर्षों के लंबे कार्यकाल में यदि कार्यवाही की जाती है, तो यह कारोबार पनप ही नहीं पाता। कोंडागांव में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। महिलाओं के विरूद्व अपराधों में तत्काल कड़ी कार्यवाही करने सभी आईजी-एसपी को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें