पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली पर सख्ती:राजधानी में 600 से ज्यादा जवान तैनात किए, 25 प्वाइंट बनाए, महिला पेट्रोलिंग भी होगी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में रविवार से ही सभी प्रमुख जगहों पर पुलिस तैनात हो गई। गाड़ियों की जांच भी की। - Dainik Bhaskar
शहर में रविवार से ही सभी प्रमुख जगहों पर पुलिस तैनात हो गई। गाड़ियों की जांच भी की।
  • बाइक में 2 और कार में 4 से ज्यादा मिले तो गाड़ी होगी जब्त

राजधानी में रविवार से पुलिस की सख्ती शुरू हो गई है। शहर में 600 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। शहर की हर सड़क पर इस बार पुलिस दिखाई देगी। शहर की सभी एंट्री समेत 25 जगह पर फिक्स पॉइंट बनाया गया है। जहां अधिकारी के साथ 6-6 पुलिस जवानों की 24 घंटे ड्यूटी रहेगी। इसके अलावा 100 चौक पर दो-दो हथियारों से लैस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

रविवार रात 9 बजे एसएसपी अजय यादव आला अधिकारियों के साथ शहर का निरीक्षण करने निकले। उन्होंने कई जगह व्यवस्था में खामियां पाई। उसे तत्काल दूर करने को कहा गया है। कुछ जगह पर उन्हें बेरिकेड्स लगाए है। एसएसपी ने शहर की कुछ सड़कों को वन-वे करा दिया गया है। ताकि लोगों को पुलिस की जांच से गुजरना पड़े।

एसएसपी अजय यादव ने बताया कि शहर की सुरक्षा को 9 सेक्टर में बांटा गया है। हर सेक्टर में राजपत्रित अधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है। सादी वर्दी में भी पुलिस की ड्यूटी लगाई है। महिला पेट्रोलिंग की टीम अलग से शहर में लगातार घूमेगी। हर थाने में बाइक पेट्रोलिंग और पैदल गश्त टीम रहेगी। पुलिस की टीम गली-मोहल्ले में भी घूमेगी। डायल-112 की पूरी टीम भी शहर में तैनात रहेगी।

हुड़दंगियों पर होगी सख्त कार्रवाई
शहर में कहीं भी हुड़दंग या विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम 5 मिनट पर मौके पर पहुंचेगी। विवाद करने वालों पर तुरंत केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है। पुलिस किसी को समझाइश नहीं देगी, सीधे कार्रवाई करेगी। पुलिस ने सख्ती के लिए शहर की कई सड़कों को वन-वे करने का फैसला लिया है। सड़क के एक हिस्से को बंद किया जाएगा। सिर्फ एक ही हिस्से से आना-जाना किया जाएगा। वहां पुलिस की टीम जांच करेगी।

दो दिन बाद कोर्ट से छूटेगी गाड़ी
त्योहार में भी पुलिस तीन सवारी, बिना नंबर और नशे में गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई करेगी। चारपहिया में 4 से ज्यादा और बाइक-मोपेड पर 2 से ज्यादा लोग नहीं चल सकेंगे। अगर कोई ट्रैफिक नियम तोड़ते पाया गया तो उनकी गाड़ी जब्त की जाएगी। पुलिस जुर्माना नहीं करेगी। दो दिन बाद गाड़ी को कोर्ट पेश किया जाएगा। ऐसे लोगों को कोर्ट से अपनी गाड़ी छुड़वानी पड़ेगी। नशे में गाड़ी चलाने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में आने वाली हर एक गाड़ी को रोक कर उसकी पूरी तलाशी ली जाएगी।

कैमरों से रखी जाएगी पूरे शहर में नजर
आईटीएमएस के तहत शहर में लगे हाईटेक कैमरे से पुलिस नजर रखेगी। कैमरों में नजर रखने के लिए महिला पुलिस वालों की ड्यूटी लगाई गई है। सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक कैमरे से निगरानी की जाएगी। इस दौरान पुलिस मास्क और सोशल डिस्टेसिंग काे लेकर लोगों से अपील करेगी।

दमकल की गाड़ियां भी खड़ी रहेंगी
रविवार शाम से शहर के चारों ओर दमकल की एक-एक गाड़ी खड़ी रहेगी। कहीं भी आगजनी की सूचना पर 10 मिनट के भीतर वहां गाड़ी पहुंच जाएगी। शहर के टिकरापारा, आमानाका, मोवा-पंडरी और खमतराई थाने में दमकल की गाड़ी अलर्ट मोड में खड़ी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें