पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तबादलों की तैयारी:बड़े जिलों में दो दर्जन से ज्यादा डीएसपी बदले जाएंगे, इसी हफ्ते जारी होगी सूची

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • राजधानी रायपुर में ही सीएसपी के तीन पद खाली

आईपीएस व एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारियों के तबादलों के बाद अब दो दर्जन से ज्यादा डीएसपी के तबादले की सूची तैयार की गई है। संभवत: इस हफ्ते आदेश जारी होने की संभावना है। इसमें रायपुर समेत दुर्ग, नांदगांव, कवर्धा व अन्य बड़े जिलों के अधिकारी शामिल हैं। डीएसपी के तबादलों के लिए काफी समय से अफसर इंतजार कर रहे हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि रायपुर में ही आजाद चौक, उरला और कोतवाली सीएसपी का पद खाली है। कोतवाली सीएसपी का ट्रांसफर हो चुका है, जबकि उनके स्थान पर किसी की नियुक्ति नहीं होने के कारण रिलीव नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा राजधानी में डीएसपी क्राइम के पद पर भी कोई नहीं है। कई और जिलों में ऐसी स्थिति है। इसे ध्यान में रखकर करीब 30-35 डीएसपी की सूची तैयार की गई है। सीएम भूपेश बघेल की हरी झंडी के बाद तत्काल आदेश जारी किया जाएगा।

महतो के लिए नई मुश्किल
पुलिस मुख्यालय में लंबे समय तक वनवास के बाद फील्ड पोस्टिंग पाने वाले एडिशनल एसपी संतोष महतो की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। पहले उन्हें जांजगीर-चांपा में एडिशनल एसपी बनाकर भेजा गया। वहां मधुलिका सिंह पहले ही एडिशनल एसपी की जिम्मेदारी में हैं। मधुलिका के लिए कोई आदेश नहीं था, इसलिए महतो की जॉइनिंग नहीं हो पाई। इसके बाद महतो ने फिर कोशिश कर गरियाबंद ट्रांसफर कराया। गरियाबंद में सुखनंदन राठौर हैं। महतो के लिए फिर से वही स्थिति बन गई है। ऐसी स्थिति में एडिशनल एसपी के भी तबादले होने की चर्चा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें