पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बस्तर:दंतेवाड़ा में दो नाबालिग साथियों के साथ नक्सली पकड़ा गया, बीजापुर में भी हुई एक की गिरफ्तारी

बीजापुुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर बीजापुर और दंतेवाड़ा में गिरफ्तार नक्सलियों की है। यह पुलिस पर हमला करने के अलावा रोड काटने, बड़े नक्सली के लिए खाने का इंतेजाम करते थे।
  • बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में नक्सली मना रहे हैं शहीद सप्ताह
  • पुलिस पर कर रहे हैं हमले, गांवों में तबाही मचाने की कर रहे प्लानिंग
Advertisement
Advertisement

दंतेवाड़ा और बीजपुर जिले से रविवार को पुलिस ने नक्सलियों को पकड़ा है। दंतेवाड़ा में पुलिस पर नक्सलियों ने पहले फायरिंग की। बाद में जंगल की ओर भाग गए। मौके से 2 नाबालिग लड़के और एक लड़की के साथ एक नक्सली पकड़ा गया। बीजापुर जिले की पुलिस टीम सर्चिंग पर थी तभी उन्हें उस नक्सली के बारे में इनपुट मिली जिसने कुछ दिन पहले एक पुलिस जवान की हत्या की थी इसे भी पकड़ लिया गया।

दंतेवाड़ा में मुठभेड़
28 जुलाई से नक्सली शहीद सप्ताह मना रहे हैं। इस दौरान वो मारे गए साथियों की याद में हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की ताक में रहते हैं। दंतेवाड़ा पुलिस को पता चला कि थाना कटेकल्याण के एटम, तेलम, गांव के जंगलों और पहाड़ी इलाके में मंगतू, महंगू्, संजू, नाम के नक्सली हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। टीम इनके पास पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी गोलियों से जवाब दिया। फोर्स को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। मौके से पुलिस ने हिड़मा मंडावी और इसके दो नाबालिग साथियों को पकड़ा

बीजापुर में हुई थी जवान की हत्या
जिले में थाना भैरमगढ़ इलाके में टिण्डोड़ी गांव से रामलाल पोयामी नक्सली को पकड़ा गया है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि यह वही नक्सली है जो पुलिस जवान सहायक आरक्षक की हत्या में शामिल था। घटना 15 फरवरी साल 2016 को हुई थी। थाना भैरमगढ़ में पदस्थ सहायक आरक्षक रामलाल वट्टी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने अपने गृहग्राम टिण्डोड़ी गया हुआ था। पुलिस में नक्सलियों के खिलाफ काम करने की वजह से माओवादी इससे नाराज थे। मौका पाकर जवान की हत्या कर दी गई। 4 साल से पुलिस को इस नक्सली की तलाश थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement