ये आग कब बुझेगी:नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात अब सुकमा में हाइवा, ट्रेलर जैसी  7 गाड़ियों को जलाया, धमकी भरे पोस्टर लगाए

सुकमा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर सुकमा जिले की है। शाम का अंधेरा जैसे ही गहराया, हाईवे पर गाड़ियों को रोककर नक्सलियों पे ये घटना कर डाली। - Dainik Bhaskar
तस्वीर सुकमा जिले की है। शाम का अंधेरा जैसे ही गहराया, हाईवे पर गाड़ियों को रोककर नक्सलियों पे ये घटना कर डाली।

सुकमा के नेशनल हाइवे पर रविवार की शाम अंधेरा होते ही नक्सलियों ने जमकर उत्पतात मचाया। एनएच 30 पर दरभागुड़ा और लेंड्रा के बीच हाईवा और ट्रेलर जैसी 7 गाड़ियों को आग लगा दी। पुलिस और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक ये घटना शाम 7 बजे के बाद हुई। इस घटना में ट्रक और ट्रेलर जैसे बड़े वाहर पूरी तरह जल गए। असल में इन इलाकों में नक्सली रविवार को भारत बंद करने की धमकी पहले ही दे चुके थे। इसी वजह से 26 अप्रैल की शाम ये घटनाएं अंजाम दी गईं।

तस्वीर में जहां तक नजर जा रही है, जलते हुए वाहन दिख रहे हैं।
तस्वीर में जहां तक नजर जा रही है, जलते हुए वाहन दिख रहे हैं।

सड़क के किनारों पर नक्सलियों ने पहले ही डेरा डाल रखा था। जब नेशनल हाइवे से ट्रक गुजरने लगे तो इनके सामने नक्सली आ गए। ड्राइवरों को गाड़ी से उतारकर धमकाया। चूंकि नक्स्लियों ने पहले ही बंद की धमकी दी थी, इसलिए ट्रकों को जलाना शुरू कर दिया। घबराए हुए ड्राइवर और उनके साथ घटना स्थल से करीब 1 किलोमीटर दूर एर्राबोर थाने पहुंचे और सारी बातें पुलिस को बताईं। जिन गाड़ियों को नक्सलियों ने जलाया उनमें अंडे ले जा रहा ट्रक भी शामिल था।

पिछले 15 से 20 दिनों में लगभग हर दिन कुछ न कुछ वारदात नक्सली कर ही रहे हैं।
पिछले 15 से 20 दिनों में लगभग हर दिन कुछ न कुछ वारदात नक्सली कर ही रहे हैं।

एक दिन पहले ट्रेन को उतारा था पटरी से
दंतेवाड़ा में इस घटना से एक दिन पहले रात में करीब 12 बजे के आस-पास नक्सलियों ने पटरी काट दी थी। भांसी और बचेली के बीच ट्रेन पटरी से उतर गई पुलिस को लोगों को सुरक्षित निकालना पड़ा था। वहां भी नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद करने की धमकी वाले पर्चे छोड़े थे। रविवार को सुकमा में ही पर्चा जारी कर नक्सलियों ने भेज्जी थाने के पास हुई 2 जवानों की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गोरगुंडा में सड़क निर्माण में लगे मुंशी की हत्या करने की बात भी पर्चे में लिखी है। नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की तरह से इस पर्चे को जारी किया गया है। दोनों घटनाओं को नक्सलियों के PLGA (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) ने अंजाम दिया है।

खबरें और भी हैं...