29 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार / तीन राज्यों की पुलिस को थी नक्सली डेविड की तलाश, कल फायरिंग में हुआ था घायल

तस्वीर राजनांदगांव के अस्तपाल की है। व्हील चेयर पर बैठा हुआ शख्स की नक्सली कमांडर डेविड है। इसे गोली लगी है। बीती रात यह पुलिस टीम पर हमला करने के इरादे से अपने साथियों के साथ योजना बना रहा था।
X

  • छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने बीती रात किया था जवानों पर हमला किया
  • आईटीबीपी और डीएएफ के जवान सूचना पर निकले थे, सर्चिंग में पिठ्‌ठू सहित अन्य सामान बरामद

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 06:21 AM IST

राजनांदगांव. 29 लाख का इनामी नक्सली डेविड अब पुलिस की गिरफ्त में है। मंगलवार की रात पुलिस और आईटीबीपी के जवानों पर हमला कर जंगल में भागा था। पुलिस फायरिंग में घायल हुए इस नक्सली कमांडर को बुधवार को सर्चिंग टीम ने खोज निकाला। पुलिस की टीम इसे अस्पताल लेकर आई। दुर्ग आईजी ने पुलिस टीम को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा नक्सली को अस्पताल लाकर पुलिस ने यह भी बताया कि हम ह्यूमन राइट्स का ध्यान रखते हैं। 

दरअसल, मंगलवार देर रात नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग निकले। सुबह घटनास्थल पर सर्चिंग के दौरान जवानों ने नक्सलियों के छोड़े पिठ्‌ठू सहित अन्य सामान बरामद किया है। यह मुठभेड़ जोब चौकी क्षेत्र के कटेंगा गांव के पास हुई है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान निकले थे। 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेंगा गांव के पास जंगल में नक्सली हैं। इस पर आईटीबीपी (इंडियन तिब्बत बार्डर पुलिस) और डीएएफ (डिस्ट्रिक्ट आर्म्ड फोर्स) के जवान मंगलवार देर रात करीब 11 बजे सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान करीब 9-10 नक्सलियों की एक टीम सामने आ गई और फायरिंग शुरू कर दी।

इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के बाद पकड़ में आए नक्सल कमांडर डेविड पर छत्तीसगढ़ सरकार ने 8, एमपी ने 5 और महाराष्ट्र की सरकार ने 16 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। इसके पास से वॉकी टॉकी, एके 47 बरामद किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना