पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Not One, Not Two, So Many Snakes Came Out Of A House In Korba That The Snake Rescue Team Kept Searching For Hours, But Still Could Not Catch The Whole Snake.

एक घर में सांपों की बस्ती:देखिए वीडियोः कोरबा के इस मकान में निकले 25 से भी अधिक सांप, स्नैक कैचर थक गए फिर भी पूरे नहीं पकड़ सके

कोरबा2 महीने पहले
कोरबा के एक घर से 25 से ज्यादा सांप निकल गए, रेस्क्यू टीम का कहना है कि इतने सारे सांप थे कि हम अब भी कुछ और सांपों को नहीं पकड़ सके हैं।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक घर से इतने सारे सांप निकले की रेस्क्यू टीम को उन्हें पकड़ने में घंटों लग गए। दरअसल, मामला जिले के शांति नगर इलाके का है। जहां एक घर से 1-2 नहीं बल्कि 25 से ज्यादा सांप निकल आए। रेस्क्यू टीम अब भी यह कह रही है कि सांप इतने ज्यादा थे कि हम गिनते-गिनते थक गए। लेकिन पूरे सांप नहीं पकड़ सके। अब अगर सांप निकलने की सूचना दी जाएगी तो हम फिर आकर रेस्क्यू करेंगे। इधर, इतनी तादाद में सांप निकलने की सूचना पर आस-पास के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंच गए थे।

शांति नगर इलाके में रहने वाले निगम कर्मचारी रामनाथ साहू के घर में अचानक सांप निकलने लगे। सांप निकलने के दौरान घर में 2 बच्चे समेत 6 लोग मौजूद थे। इसके बाद घर में अफरा-तफरी मच गई और रामनाथ साहू ने आनन-फानन में स्नेक रेस्क्यू करने वाली टीम को जानकारी दी। परिवार के लोगों का कहना है कि जब तक टीम नहीं आ गई तब तक हम लोग बहुत डरे हुए थे। इसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने एक-एक कर सांपों को पकड़ना शुरू किया।

स्नेक रेस्क्यू टीम ने घंटों मेहनत की तब जाकर सांपों को पकड़कर एक जार में भरा जा सका।
स्नेक रेस्क्यू टीम ने घंटों मेहनत की तब जाकर सांपों को पकड़कर एक जार में भरा जा सका।

रेस्क्यू टीम के मेंबर जितेंद्र सारथी ने बताया कि सांप इतने ज्यादा थे कि हम गिन ही नहीं पा रहे थे। हमने 25 सांपों तक गिना है, हां और भी सांप हो सकते हैं। सांप हर कोने से निकल रहे थे कुछ को हम पकड़ ही नहीं पाए हैं। अगर फिर से सांप निकलते हैं तो हम फिर आकर उनको पकड़ लेंगे। जितेंद्र ने भी बताया कि जब हम पहुंचे तब लोग डरे हुए थे। इसके बाद हम लोगों ने सांपों को पकड़ा और डिब्बे में भरा है और जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया है। जितेंद्र ने बताया कि इस बफ स्ट्रिप्ड किलबैक और हिंदी में बमनिन्ह या पिटपिटिया भी कहते हैं। यह जहरीले नहीं होते

शर्मिले स्वभाव के होते हैं बफ स्ट्रिप्ड किलबैक

बफ स्ट्रिप्ड किलबैक सांप छोटे आकार के सांप होते हैं। इन्हें हिंदी में अलग-अलग प्रदेशों में अलग-अलग नाम से भी जाना जाता है। मध्यप्रदेश के कुछ इलकों में इस सतबहनी भी कहा जाता है। ये सांप आम तौर पर काटते नहीं हैं, इनके काटने से कोई खतरा भी नहीं होता। लेकिन इसकी बनावट और घर के आस-पास जल्दी पहुंच जाने की आदत के चलते देखकर लोग जरूर डर जाते हैं। यह सांप बहुत ही शांत और शर्मीले स्वभाव के होते हैं, जिसके काटने पर कोई खतरा नहीं होता है ।

खबरें और भी हैं...