पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Od Even System May Be Implemented In Chhattisgarh Assembly Corona Chhattisgarh Assembly Monsoon Session August 2020

मानसून सत्र:छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्रवाई में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू हो सकता है; खाना और आम लोगों के प्रवेश पर होगी रोक

रायपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर छत्तीसगढ़ की विधानसभा की है। विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों के साथ अध्यक्ष चरणदास महंत ने चर्चा की। कई तरह के सुझाव सचिवालय को मिले हैं, जिनपर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।
  • छत्तीसगढ़ में 25 से 28 अगस्त तक आयोजित होना है मानसून सत्र, इस दौरान सदन में होंगी 4 बैठकें
  • रविवार को विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने किया सदन का दौरा, अधिकारियों के साथ कोरोना के मद्देनजर की व्यवस्था पर चर्चा
Advertisement
Advertisement

छत्तीसगढ़ की विधानसभा में कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से इस बार खाने का बंदोबस्त नहीं होगा। आम लोगों के यहां आने और जन प्रतिनिधियों से मिलने पर भी रोक होगी। रविवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने विधानसभा परिसर पहुंचकर तैयारी का जायजा लिया। 25 से 28 अगस्त तक सदन की कार्यवाही चलेगी। डॉ महंत ने कहा कि सदन एवं विधानसभा परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग एवं केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा कोरोना काल के निर्धारित प्रोटोकाल का पूर्णतः पालन किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए।

इस तरह के होंगे बंदोबस्त
विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े ने दैनिक भास्कर को बताया कि इस सदन में इस बार कोई भी ऐसा काम नहीं होगा, जिससे भीड़ बढ़े। इस बार कैंटिन और खाने की व्यवस्था पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कोई भी इन दिनों बाहर नहीं खाना चाहता। खाना तभी रखते हैं जब बिना लंच ब्रेक के कार्रवाई चलती है, क्योंकि फिर होटल के लोग कैटरर्स, वेटर वगैरह आते हैं इससे भीड़ होती है। पूरे कैंपस में सफाई और सैनिटाइजेशन का काम होता रहेगा।

बैठक को लेकर प्रमुख सचिव ने बताया कि इस बार ऑड-ईवन फॉर्मूले पर विचार किया जा रहा है। प्रदेश के सभी 90 विधायकों की मौजूदगी सदन की कार्यवाही के दौरान होती है। फर्स्ट हाफ में आसन क्रमांक 1, 3, 5 इस तरह से विषम नंबर की सीट वाले विधायकों को बैठाया जा सकता है। दूसरी पाली में सम संख्या जैसे 2, 4, 6 इस तरह के आसन क्रमांक वाले विधायकों को प्रवेश पर अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा सीट पर ग्लास या प्लास्टिक के पार्टिशन लगाने पर भी चर्चा की जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement