पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीके को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बयान:कोविशील्ड ही आएगी प्रदेश में, जिनके पहचान पत्र नहीं वे बनवा लें

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • पहले चरण में 2.67 लाख से ज्यादा लोगों को टीके

प्रदेश में कोविशील्ड वैक्सीन ही आएगी। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने कहा कि करीब साढ़े पांच सौ दिन यानी करीब डेढ़ से दो साल तक कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान संचालित किया जाएगा। इसलिए कोई भी व्यक्ति इसको लेकर हड़बड़ी न करें। चूंकि टीकाकरण की पूरी प्रक्रिया पहचान पत्र पर आधारित है, इसलिए प्रदेश में ऐसे लोग जिनके पास निर्धारित पहचान पत्र नहीं है। वे इसको बनवा लें ताकि आम लोगों का जब वैक्सीनेशन शुरु हो तब कोई दिक्कत न आए। प्रदेश में पहले चरण में 2.67 लाख से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जाने हैं। छूटे हुए हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्करों का डेटा अभी भी अपलोड किया जा रहा है। ताकि पहले चरण का टीकाकरण शतप्रतिशत हो सके। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में ड्राईरन के दौरान आई दिक्कतों पर विस्तार से चर्चा हुई है। इसमें बस्तर अंचल के कुछ जिलों में जैसे बीजापुर, सुकमा आदि में आ रही नेटवर्क की समस्या भी प्रमुखता से उठाई गई।

सबको टीके लगाएंगे, हमारे पास पर्याप्त क्षमता
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे लक्ष्य प्रदेश की पूरी तीन करोड़ की आबादी को टीके लगाने का है। इसके लिए पर्याप्त कोल्ड चैन सेटअप हमारे पास है। पहले चरण के 2.67 लाख लोगों के पूर्ण टीकाकरण यानी दोनों डोज की खुराक मिल जाने के दौरान ही आम नागरिकों के टीकाकरण की तैयारियां तेज की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें