पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर:तलाशी के दौरान कार से बरामद किए 85 लाख रुपए, रसूखदारों के दबाव में पुलिस ने सदिग्धों को जाने दिया

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर की है। शनिवार की सुबह भी जांच जारी है। खासकर पुलिस लाइन और टिकरा पारा इलाके में वीआईपी मूवमेंट की वजह से सख्ती की जा रही है।
  • शुक्रवार देर रात की घटना, टैगोरनगर इलाके में जांच के दौरान मिले रुपए
  • आयकर विभाग को नहीं दी गई सूचना, ना ही कोई एफआईआर हुई

शहर में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर चेकिंग बढ़ा दी गई है। हर चौक-चौराहे पर वाहनों की तलाशी शुक्रवार शाम से ही शुरू हो चुकी थी। बीती रात इसी तरह तलाशी के दौरान एक गाड़ी से पुलिस ने 85 लाख रुपए बरामद किए। यह कार टैगोरनगर इलाके से गुजर रही थी तब ही पुलिस ने इसे रोका। गाड़ी में बैठे दो लोगों को थाने लाया गया । पूछताछ में दोनों ने खुद को कुम्हारी टोल प्लाजा का कर्मचारी बताया। सूत्रों के मुताबिक, इन रुपयों को छोड़ने के लिए पुलिस के पास कई रसूखदारों के फोन आ रहे थे। सिविल लाइंस स्थित एक मंत्री के बंगले से और बेमेतरा के बड़े कांग्रेस नेता के द्वारा पुलिस पर कार्रवाई ना करने का दबाव था।

सिविल लाइंस पुलिस की ने यह रुपए बरामद किए थे। गश्त पर निकली टीम को कार के अंदर कुछ संदिग्ध लगा। टीम ने गाड़ी को घेरा और कार में बैठे युवकों से पूछताछ की। गाड़ी में पिछली सीट पर दो बड़े थैले दिखे। इनमें क्या है पूछने पर युवकों ने गोल-मोल जवाब दिए। जब टीम ने थैलों की जांच की तो इनमें रुपए भरे हुए थे। रकम बड़ी थी इसलिए फौरन युवकों को थाना लाया गया। टोल प्लाजा के रुपए होने के दावे की वजह से पुलिस ने ठेकेदार को थाने बुलाया। कुछ देर पूछताछ की और इन्हें छोड़ दिया गया। रुपयों के बारे में आयकर विभाग को भी कोई जानकारी नहीं दी गई। जबकि पिछले कुछ दिनों में इससे कम रकम भी गाड़ी में मिलने पर नियमों के मुताबिक आयकर विभाग को सूचित किया जाता रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें